रणजी ट्रॉफी 2019-20 राउंडअप : इन चार टीमों ने जीते क्वाटर फाइनल मुकाबले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20 राउंडअप : इन चार टीमों ने जीते क्वाटर फाइनल मुकाबले 

रणजी ट्रॉफी 2019-20 राउंडअप : इन चार टीमों ने जीते क्वाटर फाइनल मुकाबले

इनदिनों देश में रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट के खेले गए सभी क्वाटर फाइनल मुकाबलों नतीजा आ गया है. हम आपकों अपने ख़ास लेख में सभी मुकाबलों के नतीजों के बारे में ही बताएंगे.

गुजरात बनाम गोवा

गुजरात की टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 602 रन बनाकर घोषित की थी.

इसके जवाब में गोवा की टीम अपनी पहली पारी में 173 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. गुजरात ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाकर घोषित की थी. 629 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में गोवा की पूरी टीम 164 रन पर आउट हो गई और गुजरात ने यह मैच 464 रन के बड़े अंतर से जीत लिया.

सौराष्ट बनाम आंध्रा

इस मैच का टॉस आंध्रा की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट ने पहली पारी में 419 रन का एक अच्छा स्कोर बनाया था. वहीं आंध्रा की टीम पहली पारी में महज 136 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी.

दूसरी पारी में सौराष्ट्र की टीम ने 426 रन बनाए थे. वहीं आंध्रा की टीम ने अपनी दूसरी पारी में पांचवे दिन का खेल खत्म हो जाने तक 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए थे. यह मैच, तो ड्रा हो गया, लेकिन पहली पारी के बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.

बंगाल बनाम उड़ीसा

इस मैच का टॉस उड़ीसा की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बंगाल की टीम अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए थे. वहीं उड़ीसा की टीम पहली पारी में महज 250 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी.

दूसरी पारी में बंगाल की टीम ने 373 रन बनाए थे. वहीं उड़ीसा की टीम ने अपनी दूसरी पारी में पांचवे दिन का खेल खत्म हो जाने तक बिना किसी नुकसान के 39 रन बना चुकी थी. यह मैच भी ड्रा हो गया, लेकिन पहली पारी के बढ़त के आधार पर बंगाल ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.

जम्मू कश्मीर बनाम कर्नाटक

इस मैच का टॉस कर्नाटक की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने अपनी पहली में 206 रन बनाए थे.

इसके जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम अपनी पहली पारी में 192 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में 316 रन बनाए थे. वहीं जम्मू कश्मीर की पूरी टीम दूसरी पारी में 163 रन पर आउट हो गई और कर्नाटक ने यह मैच 167 रन के बड़े अंतर से जीत लिया.

इस प्रकार है सेमीफाइनल का कार्यक्रम :

29-4 मार्च : गुजरात बनाम सौराष्ट्र 

29-4 मार्च : कर्नाटक बनाम बंगाल 

Related posts