रणजी ट्रॉफी : मुंबई की जीत में चमके पृथ्वी शॉ त्रिपुरा को हराकर मुम्बई क्वार्टर फाइनल में 1

मुंबई, 28 नवंबर; पृथ्वी शॉ (नाबाद 50) और जय बिस्टा (नाबाद 13) ने जीत के लिए 64 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के साथ ही मुंबई को त्रिपुरा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुपर-सी में सोमवार को खेले गए मैच में 10 विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की पहली पारी मुंबई के गेंदबाजों आकाश पारकर (5/32) और धवल कुलकर्णी (3/67) ने 195 रनों पर समेट दी।

इसके बाद मुंबई ने जय बिस्टा (123) और सिद्धेश लाड (123) की शतकीय पारियों तथा आदित्य तारे (67) और कुलकर्णी (50) के अर्धशतकों के दम पर अपनी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 421 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी।

इस पारी में त्रिपुरा के लिए मूरासिंह ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए।

कुलकर्णी (4/69) और कर्श कोठारी (4/72) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने 288 रनों पर त्रिपुरा की दूसरी पारी समाप्त कर दी।

मुंबई को अब जीत के लिए 62 रनों की जरूरत थी, जिसे बिस्टा और पृथ्वी ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई।

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में मुंबई की टीम 21 अंकों के साथ सबसे ऊपर है। उसने अब तक खेले गए छह मैचों में से दो में जीत हासिल की है, वहीं उसके चार मैच ड्रॉ रहे।

Leave a comment