रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और बंगाल के बीच खेला जा रहा है। यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन सौराष्ट्र ने 5 विकेट पर 206 रन बना लिए थे। दूसरे दिन भी उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की और 160 ओवर में 8 विकेट पर 384 रन बनाए थे। अर्पित वासवदा ने उनके लिए शतकीय पारी खेली थी।

425 पर सिमटी पारी

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 1

तीसरे दिन के दूसरे ही ओवर में अकाश दीप ने चिराग जानी को आउट कर सौराष्ट्र को 9वां झटका दिया। इसके बाद अंतिम विकेट के लिए धर्मेद्र सिंह जडेजा और जयदेव उनादकट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई। 20 रनों की पारी खेलने के बाद उनादकट को शहबाज अहमद ने बोल्ड कर दिया।

मेजबान टीम 171.5 ओवर में 425 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बंगाल के लिए अकाश दीप ने 4, शाहबाज अहमद ने 3, मुकेश कुमार ने 2 और इशान पोरेल ने 1 विकेट लिया। जडेजा 34 रन बनाकर नाबाद थे। पुजारा के बल्ले से 66 रनों की पारी निकली थी।

बंगाल के शुरुआती झटका

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 2

बंगाल की शुरुआत खराब रही और सुदीप कुमार घरामी 26 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन के बल्ले से 9 रन ही निकले। दोनों बल्लेबाज 35 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।

2 विकेट गिरने के बाद सुदीप चटर्जी और मनोज तिवारी ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने चाय तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। इसके बीच तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी हुई।

जानी ने तोड़ी साझेदारी

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 3

चिराज जानी ने मनोज तिवारी (35) को एलबीडब्लू आउट कर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा और चटर्जी ने मिलकर टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। दिन की समाप्ति पर बंगाल का स्कोर 3 विकेट पर 134 रन है।

पहली पारी के आधार पर वह अभी भी 291 रनों से पीछे हैं। मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। ऐसे में अब नतीजा निकला मुश्किल दिख रहा है। नतीजा नहीं निकलता है तो पहली पारी में बढ़त लेने वाली टीम रणजी ट्रॉफी की विजेता घोषित की जाएगी।

स्कोरकार्ड:

रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 4 रणजी ट्रॉफी: फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की स्थिति मजबूत, बंगाल के लिए चौथा दिन अहम 5

Related posts