रणजी ट्रॉफी : गंभीर, चंदेला के शतक से मजबूत दिल्ली 1

पुणे, 19 दिसम्बर; कुनाल चंदेला (113) और गौतम गंभीर (127) की शतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में दूसरे दिन सोमवार को बंगाल के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट खोकर 271 रन बना लिए हैं। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी मैच में गंभीर का विकेट गिरने के साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया। बंगाल की ओर से पहली पारी में बनाए गए 286 रनों के स्कोर के तहत दिल्ली 15 रन पीछे है। नितिन राणा 11 रनों पर नाबाद हैं।

बंगाल की पहली पारी 286 रनों पर समेटने के बाद दिल्ली ने सोमवार को अपनी पहली पारी की शुरुआत अच्छी की। गंभीर और चंदेला ने 232 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी की।

बोद्दुपल्ली अमित ने विकेट के पीछे खड़े श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों चंदेला को आउट कर दिल्ली का अहम विकेट गिराया। चंदेला ने 192 गेंदों पर 18 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए।

चंदेला के आउट होने के बाद गंभीर का साथ देने आए ध्रुव शोरे (12) ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाए और 247 के स्कोर पर अशोक डिंडा की गेंद पर गोस्वामी के हाथों लपके गए।

राणा ने इसके बाद गंभीर के साथ मिलकर 24 रन जोड़े और टीम को 271 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर गंभीर को मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे खड़े गोस्वामी के हाथों कैच आउट करवाया। इसी के साथ दिन का खेल समाप्त हो गया।

गम्भीर ने 216 गेंदों का सामना कर 21 चौके लगाए।

इससे पहले, रविवार को अपने स्कोर सात विकेट पर 269 रनों से आगे खेलने उतरी बंगाल ने सोमवार को केवल 17 रनों पर ही अपने बाकी बचे तीन विकेट गंवा दिए। इस प्रकार बंगाल केवल 286 रनों का स्कोर ही खड़ा कर सकी।

इस पारी में दिल्ली के लिए नवदीप सैनी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। कुलवंत खेजरोलिया और मनन शर्मा को दो-दो विकेट मिले, वहीं विकास मिश्रा और विकास टोकस को एक-एक सफलता मिली।

Leave a comment