रणजी ट्रॉफी : गुजरात ने झारखंड की आधी टीम को पवेलियन लौटाया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी : गुजरात ने झारखंड की आधी टीम को पवेलियन लौटाया 

रणजी ट्रॉफी : गुजरात ने झारखंड की आधी टीम को पवेलियन लौटाया

नागपुर, 2 जनवरी (आईएएनएस)| अपनी शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से गुजरात ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन सोमवार को 214 के स्कोर पर झारखंड के पांच विकेट चटका दिए हैं। सर्वाधिक तीन विकेट आर. पी. सिंह ने लिए। दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड के इशांक जग्गी (नाबाद 40) के साथ राहुल शुक्ला खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। झारखंड पहली पारी के आधार पर अभी भी गुजरात से 176 रन पीछे है।

पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 283 रनों से आगे खेलने उतरी गुजरात की टीम को दिन का पहला झटका शतकवीर (149) प्रियांक पांचाल के रूप में लगा। 267 गेंदों में 21 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेलने वाले पांचाल अपने खाते में सोमवार को महज पांच रनों का इजाफा कर पाए। वह 294 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़े : पीडब्ल्यूएल : जयपुर के खिलाफ अभियान शुरू करेगा पंजाब

थोड़ी ही देर बाद मनप्रीत जुनेजा (22) भी पवेलियन लौट गए। प्रियांक और मनप्रीत के दो अहम विकेट चटकाने के बाद झारखंड के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और लगातार विकेट हासिल किए।

गुजरात की टीम दूसरे दिन अपने खाते में सात विकेट गंवा कर कुल 96 रन जोड़ पाई। नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आर. पी. सिंह ने 40 रन बनाए और गुजरात को 390 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

झारखंड की शुरुआत खराब रही। सुमित कुमार (2) आठ के कुल स्कोर पर आर. पी. सिंह का शिकार बने। इसके बाद प्रत्युष सिंह (27) ने विराट सिंह (34) के साथ टीम को शुरुआती झटके से उबराने की कोशिश की और टीम को 50 के आंकड़े के पार पहुंचाया। प्रत्युष 53 और विराट 89 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़े : अंपायर अलीम डार ने तोड़ा रूडी कर्ज़टन का रिकॉर्ड

कप्तान सौरव तिवारी ने 39 रनों का योगदान दिया। झारखंड को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी लेकिन शीर्ष बल्लेबाज इसमें नाकाम रहे। गुजरात के गेंदबाजों ने बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही हर साझेदारी को तोड़ दिया।

टीम 121 रनों पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन इसके बाद ईशान किशन (61) और इशांक ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को स्थिरता प्रदान की। दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान तेजी से रन बटोरे।

यह भी पढ़े : सुनील गावस्कर ने बताया कौन ले सकता है, अनुराग ठाकुर की जगह

इस साझेदारी को खतरनाक होता देख गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने गेंद एक बार फिर अनुभवी गेंदबाज आर. पी. सिंह को थमाई और उन्होंने दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले किशन का विकेट चटका गुजरात को बड़ी सफलता दिलाई।

किशन ने अपनी पारी में 59 गेंदें खेलते हुए नौ चौके तथा तीन छक्के लगए।

गुजरात की तरफ से सिंह के अलावा रूजुल भट्ट और हार्दिक पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Related posts