गुरबानी ने इस पारी में छह विकेट अपने नाम किए। वहीं आकाश ठाकरे को दो विकेट मिले। 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी : गुरबानी की हैट्रिक, जाफर-फजल के अर्धशतक 

रणजी ट्रॉफी : गुरबानी की हैट्रिक, जाफर-फजल के अर्धशतक

इंदौर, 31 दिसम्बर; तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी की हैट्रिक के बाद कप्तान फैज फजल (67) और वसीम जाफर (नाबाद 61) ने अर्धशतकीयां पारी खेल पहली बार रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेल रही विदर्भ को दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन संभाल लिया है। मैच के दूसरे दिन शनिवार को विदर्भ ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 206 रनों के साथ किया है।

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए थे। पहले दिन का अंत उसने छह विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ किया था। कल के नाबाद बल्लेबाज ध्रुव शोरे अपने खाते में 22 रन ही जोड़ पाए जबिक दिल्ली ने अपने खाते में दूसरे दिन 24 रन जोड़े। गुरबानी ने हैट्रिक लेकर उसे ज्यादा आगे नहीं जाने दिया। दिल्ली के आखिरी के चारों विके गुरबानी ने लिए।

गुरबानी ने अपनी हैट्रिक का पहला विकेट कल के नाबाद बल्लेबाज विकास मिश्रा (7) को बोल्ड कर लिया। इसके बाद उन्होंने नवदीप सैनी को आउट किया। यह दोनों विकेट उन्होंने 101वें ओवर की पांचवीं और आखिरी गेंद पर लिए। इसके बाद गुरबानी अपने अगले ओवर में ध्रुव को अपना शिकार बनाया। यह पारी का 103वां ओवर था। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने कुलवंत खेजरोलिया को आउट किया।

गुरबानी ने इस पारी में छह विकेट अपने नाम किए। वहीं आकाश ठाकरे को दो विकेट मिले।

ध्रुव के रूप में दिल्ली ने अपना नौवां विकेट खोया। उन्होंने अपनी पारी में 294 गेंदें खेलीं और 21 चौके लगाए।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी विदर्भ को फजल और संजय रामास्वामी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। आकाश सुडान ने संजय को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद जाफर ने विकेट पर कदम रखा, लेकिन उनके आने के कुछ देर बार 107 के कुल स्कोर पर फजल को आकाश ने अपना दूसरा शिकार बनाया। फजल ने अपनी पारी में 101 गेंदें खेलीं और 10 चौके लगाए।

गणेश सतीश सिर्फ 12 रन ही बना सके और नवदीप सैनी की गेंद पर आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने से पहले अक्षय वाघरे (28) भी पवेलियन लौट लिए। जाफर ने अभी तक 120 गेंदें खेलते हुए आठ चौके लगाए हैं।

Related posts

Leave a Reply