रणजी ट्रॉफी : केदार, चिराग के शतक से महाराष्ट्र मजबूत 1

चेन्नई, 22 नवंबर (आईएएनएस)| केदार जाधव (115) के बाद चिराग खुराना (नाबाद 112) के शतक की बदौलत महाराष्ट्र ने भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान केमप्लास्ट ग्राउंड में चल रहे रणजी ट्रॉफी के सातवें दौर के मैच के दूसरे दिन मंगलवार को असम के खिलाफ पहली पारी में 542 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। केदार, चिराग के अलावा महाराष्ट्र की पारी में कप्तान और सलामी बल्लेबाज स्वप्निल गुगाले (50) और नौशाद शेख (97) ने भी अहम योगदान दिए।

पांच विकेट पर 352 के स्कोर से आगे खेलते हुए चिराग ने विशांत मोरे (48) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी कर टीम को 451 तक पहुंचाया। चिराग ने अनुपम संखलेचा (34) के साथ भी आठवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े।

रणजी ट्रॉफी : केदार, चिराग के शतक से महाराष्ट्र मजबूत 2

असम के लिए अबू नेचिम अहमद और जमालुद्दीन सैयद मोहम्मद ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि मृन्मॉय दत्ता को दो विकेट मिले।

यह भी पढ़े : गंभीर के बाद अब बीसीसीआई ने अमित मिश्रा कों भी दिया रणजी खेलने की अनुमति

दिन का खेल खत्म होने तक असम ने ऋषभ दास (नाबाद 53) और कुणाल सैकिया (नाबाद 38) की बदौलत तीन विकेट खोकर 132 रन बना लिए हैं। हालांकि पहली पारी के आधार पर असम अभी भी 410 रन पीछे है।

राहुल हजारिका (5), शिवशंकर राय और अमित वर्मा (27) के रूप में असम ने तीन विकेट गंवाए हैं। अनुपम संखलेचा ने लगातार दो गेंदों पर राहुल और शिवशंकर के विकेट चटकाते हुए असम को बड़ा शुरुआती झटका दिया। अमित का विकेट भी अनुपम ने ही हासिल किया।