राहुल दलाल

इन दिनों भारत का सबसे पसंदीदा घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है. ये टूर्नामेंट घरेलू क्रिकेटर्स को अपनी काबीलियत साबित कर टीम इंडिया में जगह बनाने देने का सुनहरा मौका देता है. रणजी में मिजोरम और आंध्रप्रदेश के बीच खेला गया मैच तो रोमांचक था ही साथ ही इस मैच में मिजोरम के तरुवर कोहली और अरुणाचल प्रदेश के राहुल  दलाल ने तूफानी पारी खेलते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

राहुल दलाल ने की तूफानी बल्लेबाजी

राहुल दलाल

मिजोरम के खिलाफ खेले गए रणजी मैच में अरुणाचल प्रदेश के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज राहुल दलाल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए हर किसी को अपनी बल्लेबाजी का मुरीद बना लिया. पहली पारी में दलाल ने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 179 गेंदों पर 178 रन की तूफानी पारी खेली और दूसरी पारी में 272 गेंदों पर नाबाद 205 रनों की पारी खेली. हालांकि इस बल्लेबाज की पारी पर पानी फिर गया क्योंकि मैच का रिजल्ट ड्रॉ रहा.

27 साल के इस खिलाड़ी ने रणजी में 383 रन जड़ पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 1

लेकिन राहुल के इस मैच के प्रदर्शन को जिसने भी देखा वह राहुल की तारीफ करता नजर आ रहा है. मैच मे राहुल ने कुल 343 रन बना डाले हैं. दलाल की बल्लेबाजी की खासियत दिखी की वह बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलने के साथ डॉट बॉल बहुत कम खेलते हैं.

मिजोरम-अरुणाचल प्रदेश के बीच खेला मैच रहा

राहुल दलाल

मंगलवार से शुरु हुए मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने राहुल दलाल की 178 रनों की मुख्य पारी की पारी की मदद से 343 रन बनाए. राहुल के अलावा इस पारी में अरुणाचल का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम के तरुवर कोहली के 304 रन के तिहरे शतक की मदद से 620 रन पर पारी घोषित कर दी. वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल की टीम के राहुल दलाल का बल्ला फिर चला और इस बार उन्होंने 205 रन बनाए. हालांकि इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से बनाए गए शतकों पर पानी फिर गया और मैच ड्रॉ रहा.