रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश ने अपने कप्तान घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु ने विजय शंकर तो आंध्रप्रदेश ने हनुमा विहारी ने बनाया कप्तान 

रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु ने विजय शंकर तो आंध्रप्रदेश ने हनुमा विहारी ने बनाया कप्तान

घरेलू क्रिकेट में अब सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी खत्म होने के बाद रणजी ट्रॉफी खेली जाएगी. जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दिया है. जिसके लिए अब टीमों ने अपने कप्तानों की घोषणा करना शुरू कर दिया. तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश ने इस टूनामेंट के अपनी टीमों की घोषणा कर दिया है. इन दोनों टीमों में बड़े खिलाड़ी शामिल हैं.

तमिलनाडु की टीम ने रणजी ट्रॉफी के लिए विजय शंकर को बनाया कप्तान

तमिलनाडु टीम

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी के फाइनल में 1 रन से हारने के बाद अब तमिलनाडु की टीम ने रणजी ट्रॉफी के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर दी. उन्होंने आलराउंडर विजय शंकर को टीम का कप्तान बनाया है. उनके अलावा टीम में सलामी बल्लेबाजी के लिए मुरली विजय और अभिनव मुकुंद मौजूद हैं. बाबा अपराजित को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

विकेटकीपर की भूमिका दिनेश कार्तिक निभाते हुए नजर आयेंगे. जबकि स्पिन आक्रमण की आगुवाई रविचंद्रन अश्विन के हाथो में होगी. तेज गेंदबाजी के लिए टी नटराजन को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. विजय शंकर के कप्तानी में ही तमिलनाडु ने 2016-17 में विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी. इस टीम को अपना पहला मैच कर्नाटक के खिलाफ दिसंबर 9 से खेलना है.

यहाँ देखें तमिलनाडु की टीम

विजय शंकर (कप्तान), बाबा अपराजित (उप-कप्तान), मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, दिनेश कार्तिक, एन जगदीसन, आर अश्विन, आर साई किशोर, टी नटराजन, के विग्नेश, अभिषेक तंवर, एम अश्विन, एम सिद्धार्थ, शाहरुख खान, के मुकुंथ.

आंध्रप्रदेश की टीम ने हनुमा विहारी को बनाया अपना कप्तान

रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु ने विजय शंकर तो आंध्रप्रदेश ने हनुमा विहारी ने बनाया कप्तान 1

अब तक घरेलू सत्र में बहुत अच्छा नहीं कर पायी आंध्र प्रदेश की टीम ने भी आलराउंडर हनुमा विहारी को टीम का कप्तान बनाया है. उनके अलावा श्रीकर भरत को उपकप्तान नियुक्त किया है. हनुमा विहारी जहाँ भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं. वहीँ कोलकाता टेस्ट के लिए साहा के विकल्प के तौर पर भरत टीम से जुड़े थे.

विहारी ने इंडिया ए के लिए भी बड़े फ़ॉर्मेट में कप्तानी की हुई है. बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर से अनुभवी रिकी भुई पर होगी. आंध्र की टीम बहुत संतुलित नजर आ रही है. इनका पहला मैच 9 दिसंबर को पिछले बार की विजेता विदर्भ से हैं.

यहाँ देखें आंध्रप्रदेश की टीम

हनुमा विहारी (कप्तान), केएस भरत (उप-कप्तान), रिकी भुई, डीबी प्रशांत कुमार, सीआर ज्ञानेश्वर, एन ज्योति साई कृष्णा, के करण शिंदे, बी सुमंत, पी गिरिनाथ रेड्डी, बी अयप्पा, के वी शशिकांत, स्टीफन, पी विजय कुमार, वाई पृथ्वी राज, जी मनीष और डी नरेन रेड्डी.

 दिसंबर से शुरू होगा रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु ने विजय शंकर तो आंध्रप्रदेश ने हनुमा विहारी ने बनाया कप्तान 2

इस घरेलू सत्र का ये सबसे बड़ा टूनामेंट रणजी ट्रॉफी 9 दिसंबर को शुरू होगा. जो मार्च 13 तक खेला जायेगा. जिसमें 38 टीमें हिस्सा लेंगी. जिसमें एक दिन में 18 मैच भी खेले जा सकते हैं. इस टूनामेंट को जीतने के लिए सभी टीमें अपनी पूरी जान लगा देंगी. जिससे को ये टूनामेंट अपने नाम कर पायें.

Related posts