निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1 | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1 

निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1

श्रीलंका में आजादी के 70 साल पुरें होने की वजह से निदाहस सीरीज का आयोजन किया जा रहा है. इस सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही है. वही इस सीरीज में भारत एशिया में अपनी बादशाहत बरक़रार रखना चाहेगा. ऐसे में आइये जानते है कि टी-20 रैंकिंग में क्या बदलाव आएगा.

कुछ इस तरह का प्रभाव पड़ेगा  

निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1 1

  • इस सीरीज से पहले भारत टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान है और भारत के इस समय 120 अंक है. ऐसे में अगर भारत इस सीरीज के शुरूआती चार मैच जीत लेता है, तो भारत के 121 अंक हो जाएँगे और वो पहले स्थान से सिर्फ 5 अंक की दुरी हो होगा.
  • अगर भारत इस सीरीज में दो मैच हारता है, तो भारत को तीन अंक का नुकसान होगा और भारत के 117 अंक हो जायेंगे और भारत तीसरे स्थान पर ही बना रहेगा.
  • इसके अलावा अगर भारत कोई भी मैच नही जीता पाता है तो भारत को 7 अंको का नुकसान होगा और भारत तीसरे से 5वें स्थान पर पहुंच जाएगा.

भारत ने इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों को दिया है आराम 

निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1 2

इस सीरीज के लिए विराट कोहली, महेंद्र सिंह भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे नियमित खिलाड़ियों को बोर्ड ने आराम दिया है. वही टीम में ऋषभ पंत, दीपक हुडा, मोहम्मद सिराज और तमिलनाडु के विजय शंकर को शामिल किया है

भारतीय टीम 

निदहास सीरीज में भारत का मैच जीतना और हारना करेगा बड़ा उल्टफेर, जाने कितने मैच जीतते ही भारत बनेगा नम्बर 1 3

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत।

इस समय से शुरू होंगे मैच 

इस सीरीज के मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से शुरू किये जाएँगे. वही इस सीरीज के सारे मैच श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. जबकि सीरीज के मैचों का प्रसारण इस बार एक नए खेल चैनल डी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा.

Related posts

Leave a Reply