IPL में 4 करोड़ में खरीदे जाने से हैरान थे अफगान गेंदबाज राशिद खान, किया खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हैदराबाद नहीं बल्कि इस टीम के लिए राशिद खान खेलना चाहते थे आईपीएल 

हैदराबाद नहीं बल्कि इस टीम के लिए राशिद खान खेलना चाहते थे आईपीएल
©IPL/BCCI

पिछले 3 सालों में अफगानिस्तान के 19 वर्षीय युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने काफी प्रभावित किया है। आज इन्हें अफगानिस्तान से भी ज्यादा प्यार भारत में मिल रहा है क्योंकि इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

इन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए पर्पल कैप के विजेता एंड्रयू टाय के बाद सर्वाधिक 21 विकेट निकाले थे और अभी भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे है।

हैदराबाद नहीं बल्कि इस टीम के लिए राशिद खान खेलना चाहते थे आईपीएल 1

राशिद खान जो कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में मुख्य गेंदबाज है और इन्होंने बीते दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। इन्हें 2017 के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ में खरीदा था जिसकी इन्हें अपेक्षा भी नहीं थी।

इन्होंने हाल ही गौरव कपूर के साथ “ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस” टॉक शो में बताया है कि इन्हें इतने ज्यादा महंगे बिकने की उम्मीद बिलकुल ही नहीं थी।

“मेरे बड़े भाई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बहुत बड़े फैन है। मुख्य रूप से महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा के। उन्होंने मुझे कहा था कि तुम्हे आईपीएल में जयवर्धने अपनी टीम (मुंबई इंडियंस) में जरूर ले लेगा।”

हैदराबाद नहीं बल्कि इस टीम के लिए राशिद खान खेलना चाहते थे आईपीएल 2
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

राशिद खान जिन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में जयवर्धने को बोल्ड आउट किया था, इस कारण उनके भाई का कहना था कि तुम्हे ये अपनी टीम में जरूर ले लेंगे।

राशिद ने कहा कि मुझे भी थोड़ा भरोसा था कि ये लेंगे लेकिन सनराइजर्स के बारे में पता नहीं था। इन्होंने कहा है,

“जब नीलामी शुरू हुई तो मैं हैरान रह गया और भाई को मैसेज किया कि यह क्या हो रहा है क्योंकि बोली तेजी से हर टीम लगाई जा रही थी।”

2017 के आईपीएल सीजन में इन्हें नीलामी में 4 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। जिसके बाद पूरे अफगानिस्तान में हल्ला बोल हो गया था कि राशिद खान को 4 करोड़ में खरीदा गया है। इसको लेकर ये खुद भी काफी हैरान थे।

“मैंने पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था, जब मैदान में प्रवेश किया तो पता चला कि ऐसा है आईपीएल। चारों तरफ दर्शक ही दर्शक देखने को मिल रहे थे।”

यहाँ देखिये वीडियो:-

19 वर्षीय ने अपने आईपीएल के पहले दो सीजन में शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। पहले सीजन में जहाँ 14 मैचों में 17 विकेट मिले थे दूसरे सीजन में 16 मैचों में 21 विकेट लिए लेकिन दो मैचों में इनकी खूब पिटाई हुई इस कारण थोड़े हैरान भी और परेशान। इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण और कोच ने कहा कि रिलेक्स रहो, सभी के साथ होता है।

Related posts

Leave a Reply