अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को तो हराया लेकिन राशिद खान ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश को हराने के साथ ही राशिद खान ने रचा इतिहास, डेल स्टेन को छोड़ा पीछे 

बांग्लादेश को हराने के साथ ही राशिद खान ने रचा इतिहास, डेल स्टेन को छोड़ा पीछे

अफगानिस्तान ने कल रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में बांग्लादेश को 45 रनों से हरा दिया है और सीरीज में आते ही शानदार शुरुआत की है। मैच में फिर से युवा राशिद खान का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है जिन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए।

इसी बीच आपको बता दें कि कल खेले गए मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसके बाद अफगानिस्तान ने 8 विकेट पर 167 रन बनाये।

अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी में मोहम्मद शहजाद ने सर्वाधिक 40 रन बनाये। इनके अलावा सैम्युला शेनवारी ने 36 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश को हराने के साथ ही राशिद खान ने रचा इतिहास, डेल स्टेन को छोड़ा पीछे 1

राशिद खान जिन्होंने हाल ही में खेली गए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। अब कल के मैच में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल आपको बता दें कि कल खेले गए मैच में इन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किये है। इन्होंने यह कारनामा महज 31वें मैच में ही कर दिया है।

हालाँकि ये सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले तो नहीं बन पाए है क्योंकि इनसे पहले अंजता मेंडिस ने महज 26 मैचों में ही अपने 50 विकेट पूरे कर दिए थे।

बांग्लादेश को हराने के साथ ही राशिद खान ने रचा इतिहास, डेल स्टेन को छोड़ा पीछे 2

इन गेंदबाजों ने लिए है सबसे कम मैचों में 50 विकेट

अजन्ता मेंडिस – इन्होंने यह मील का पत्थर महज 26 मैचों में ही हासिल कर दिया था।

इमरान ताहिर और राशिद खान – राशिद खान से पहले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने भी इतने ही 31 मैचों में यह कारनामा किया था।

डेल स्टेन – दक्षिण अफ्रीका और दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन ने अपने 50 टी20 विकेट 35वें मैच में पूरे किये थे।

उमर गुल – पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज उमर गुल भी इस लिस्ट में शामिल है जिन्होंने महज 36 मैचों में अपने 50 विकेट पूरे किये थे।

Related posts

Leave a Reply