विश्व कप में हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नैब ने छीनी कप्तानी, यह खिलाड़ी नया कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नैब से छीनी कप्तानी, राशिद खान नये कप्तान 

विश्व कप में हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नैब से छीनी कप्तानी, राशिद खान नये कप्तान

अफगानिस्तान के लिए विश्व कप 2019 बुरे सपने की तरफ रहा है। पिछले कुछ सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में एक भी जीत नसीब नहीं हुई। एशिया कप 2018 में श्रीलंका को हराने के साथ भारत के खिलाफ टाई मुकाबला खेलने वाली अफगानिस्तान से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन टीम ने निराश किया।

टूर्नामेंट से पहले बदला कप्तान

असगर अफगान की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी लेकिन विश्व कप से ठीक पहले उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। उनकी जगह ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को नया कप्तान बनाया गया।

नैब का प्रदर्शन विश्व कप में काफी निराशजनक रहा। निचले क्रम के बल्लेबाज नैब ने सलामी बल्लेबाजी शुरू कर दी वहीं गेंदबाजी और कप्तानी के फैसले भी निराश करने वाले थे। इसी वजह से उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है।

यह खिलाड़ी नया कप्तान

लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टोलो न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार वह तीनों ही प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी-20 में टीम की कमान संभालेंगे।

पहले वह सिर्फ टी-20 टीम के ही कप्तान थे। राशिद खान की गिनती इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में की जाती है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है।

टीम में चल रहे कई विवाद

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में कई विवाद चल रहे हैं और कप्तान राशिद खान पर टीम को बेहतर प्रदर्शन करवाने की जिम्मेदारी होगी। विश्व कप के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को चोटिल बोलकर वापस भेज दिया गया था जबकि उन्होंने खुलासा किया कि वह चोटिल नहीं हैं।

अंतिम दो मैचों से पहले वापस अफगानिस्तान भेज दिया गया था। उनपर होटल में किसी अनजान महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया था। बोर्ड ने उनपर 12 महीने का बैन लगा दिया है। कप्तान बनने के बाद राशिद खान पर टीम को इन सब से बाहर लाने की बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है।

Related posts