बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो 

बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो

एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच बिग बैश लीग 2019-20 का 27वां मुकाबला खेला जा रहा है। सिडनी के कप्तान डेनियल ह्यू़ज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइकर्स की टीम ने 135 रन बनाए। उनके लिए जैक वेदर्लड ने 47 रनों की पारी खेली लेकिन कोई और बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाया।

राशिद खान ने लिया हैट्रिक

बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो 1

136 का स्कोर बड़ा नहीं था लेकिन एडिलेड के लिए राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने हैट्रिक लेकर सिडनी के बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर जेम्स विंस को आउट किया। वह 27 रन बनाकर खेल रहे थे।

उनके आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने जैक एडवर्ड को एलबीडब्लू कर दिया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर राशिद खान ने जॉर्डन सिल्क को बोल्ड कर हैट्रिक हासिल कर लिया।

बिग बैश में 5वां हैट्रिक

बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो 2

यह बिग बैश लीग में 5वां हैट्रिक हैं। पहला हैट्रिक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जेवियर डॉहर्टी ने लिया था। उसके बाद एंड्रयू टाई ने दो बार यह कारनामा किया। चौथा हैट्रिक बिसबेन हीट के जोश लारोर ने लिया था।

टी-20 क्रिकेट में यह राशिद खान का तीसरा हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए थे। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले एकमात्र स्पिन गेंदबाज भी हैं।

टीम को मिली हार

बिग बैश लीग: राशिद खान ने लिया हैट्रिक, देखें वीडियो 3

राशिद खान ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। सिडनी को 12 गेंदों पर 11 रनों की जरुरत थी और सिर्फ 2 विकेट बचे हुए थे।

जोश हेजलवुड ने 3 गेंदों पर 3 चौके जड़कर टीम को जीत दिला दी। सिडनी सिक्सर्स की 8वें मैच में 6वीं जीत है और टीम टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। एडिलेड की यह 7वें मैच में तीसरी हार थी।

देखें वीडियो:

Related posts