/

रशीद खान को मिला अश्विन को पछाड़ने का फल, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सौपी अहम जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के 18 वर्षीय लेग-स्पिनर रशीद खान के लिए पिछले 2 महीने बेहद ही अच्छे रहे हैं. भारत में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 4 करोड़ रूपये मे ख़रीदा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जिसके फलस्वरूप फ़रवरी में आयोजित आईपीएल नीलामी के दौरान वह सबसे अधिक भुगतान वाले अफगानिस्तान के क्रिकेटर बने. बाद में, मार्च के महीने में, उसने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया और आयरिश टीम के विरुद्ध महज 3 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. जोकि  एसोसिएट्स टीम के गेंदबाज़ द्वारा टी -20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बना.

युवा लेग-स्पिनर ने महज 18 गेंदों में 5 आयरलैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, इससे पहले विश्व के किसी भी गेंदबाज़ ने 3 ओवरों में 5 विकेट नहीं लिए थे. इस मैच में रशीद ने एक ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट भी हासिल किये.  OMG: शादी कर फँस गये युवराज सिंह, पत्नी हेजल ने कर दी है इस दिग्गज की ऐसी हालत

अगले ही मैच में रशीद खान ने इस बार फिर पोटरफील्ड कप्तानी वाली आयरलैंड के विरुद्ध 3 विकेट लेकर टी-ट्वेंटी सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में लगातार 11वी जीत दर्ज किया, जोकि टी-ट्वेंटी क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड भी हैं.

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें तोहफा दिया हैं. गुरूवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा किया, कि रशीद खान को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया जाता हैं.   विराट कोहली कंधे की चोट की वजह से पहुँचे अस्पताल, आगे के मैच में खेलना संदिग्ध

18 वर्षीय रशीद 20 वर्ष से कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान बनाये जाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं.

18 वर्षीय रशीद खान ने अब तक अफगानिस्तान के लिए 22 एकदिवसीय मैचो में 17.53 की औसत से 41 विकेट लिए है, जबकि 24 टी-ट्वेंटी मैचो में रशीद के नाम 40 विकेट हैं.