राशिद खान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना रोल मॉडल 1

विश्व क्रिकेट में जो बड़ी-बड़ी टीमें हैं वहां से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी पिछले कुछ सालों में निकलकर सामने आए। इन बड़ी टीमों के बीच में अफगानिस्तान की एक छोटी टीम से एक नाम पिछले कुछ साल में पूरे क्रिकेट जगत में जबरदस्त धमाल मचा रहा है। इस खिलाड़ी ने अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन से हर किसी को हैरान किया है और आज खास पहचान बना ली है।

राशिद खान की विश्व क्रिकेट में खास पहचान

अफगानिस्तान का नाम लेते ही आप भी जान गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं… जी हां हम बात कर रहे हैं अफगान स्टार खिलाड़ी राशिद खान की… राशिद खान एक ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने अपनी गेंदबाजी और मैदान में अपने कमिटमेंट से खूब प्रभाव छोड़ा है।

राशिद खान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना रोल मॉडल 2

टी20 क्रिकेट की बात करें तो आज राशिद खान एक अलग ही गेंदबाज के रूप में स्थापित हो चुके हैं, राशिद खान के पास मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजी है जिससे बड़े-बड़े बल्लेबाज को परेशानी का सामना करना पड़ा है, तो बल्ले के साथ भी कभी भी मैच बदल देते हैं।

राशिद ने बताया ये 2 भारतीय और 1 पाकिस्तानी हैं उनके बचपन के हीरो

भले ही अफगानिस्तान का क्रिकेट जगत में इतना बड़ा नाम ना हो, लेकिन राशिद खान का नाम बड़े दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार हो चुका है। एक अलग ही प्रतिभा के धनी राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में खूब कमाल किए हैं।

राशिद खान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना रोल मॉडल 3

राशिद के प्रदर्शन और प्रतिभा से तो अब पूरा क्रिकेट जगत जानकार हो चुका है, लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि राशिद खान के बचपन के हीरोज कौन थे? तो इसका जवाब खुद राशिद ने दिया जिसमें इन्होंने अपने बचपन के नायक के रूप में 2 भारतीय और 1 पाकिस्तानी दिग्गज को माना।

सचिन को बल्लेबाजी और अफरीदी-कुंबले को गेंदबाजी में करते थे फॉलो

राशिद खान ने एक वेबसाइट क्रिकेट मंथली के साथ बातचीत की। जिसमें उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के लिहाज से

“मैं हमेशा सचिन तेंदुलकर को पसंद करता था। मैं पहले ज्यादा छक्के लगाने में विश्वास नहीं करता था। मैं हमेशा ग्राउंडेड शॉट्स खेलना पसंद करता था। पता नहीं क्यों और कब मैंने अपना दिमाग चेंज कर लिया और अब छक्के लगाने पर ज्यादा जोर देता हूं।”

राशिद खान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना रोल मॉडल 4

अफगान स्टार ने इसके बाद गेंदबाजी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को अपना हीरो बताया। जिसमें उन्होंने बताया कि इनके खूब वीडियोज देखे हैं।

राशिद खान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना रोल मॉडल 5

राशिद ने कहा कि

“मैं गेंदबाजी में शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले को फॉलो करता था। घर पर अपने भाईयों के खिलाफ भी खेलते हुए अफरीदी और कुंबले की तरह मैं तेजी से बॉल करता था। मुझे इन दोनों दिग्गजों को टीवी पर देखना काफी पसंद था। मैं अभी भी इन दोनों के वीडियो देखता हूं। मैंने इनसे काफी कुछ सीखा है।”