एबी डीविलियर्स के संन्यास के फैसले के बाद राशिद खान को मिली राहत, राशिद ने दी अपनी प्रतिक्रिया 1

क्रिकेट का अस्तित्व आने के बाद से इस खेल में एक से एक जबरदस्त प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखने को मिले हैं। जिसमें कुछ खिलाड़ियों का हुनर तो हैरतअंगेज रहा है, जिन्होंने कुछ ऐसे कारनामें किए हैं कि इस पर यकिन करना तक मुश्किल हो जाता है। इसी तरह का वर्चस्व एक क्रिकेटर ने स्थापित किया था, जो अब क्रिकेट के मैदान में नहीं दिखेगा।

एबी डीविलियर्स का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

जी हां… क्रिकेट जगत के सबसे मल्टी टैलेंटेड क्रिकेटर्स में से एक रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। एबी डीविलियर्स ने शुक्रवार को अपने संन्यास का ऐलान कर हर किसी को हैरान कर दिया।

एबी डीविलियर्स के संन्यास के फैसले के बाद राशिद खान को मिली राहत, राशिद ने दी अपनी प्रतिक्रिया 2

इंटरनेशनल क्रिकेट से साल 2018 में ही अलविदा कह चुके एबी डीविलियर्स इसके बाद से देश-दुनिया की कई टी20 क्रिकेट लीग में सक्रिय थे। जिसमें प्रमुख रूप से वो आईपीएल में लगातार सालों से खेलते नजर आ रहे थे, लेकिन एबी का जलवा अब आईपीएल में भी नहीं दिखेगा।

डीविलियर्स के संन्यास से गेंदबाजों को राहत

इंटरनेशनल क्रिकेट हो या आईपीएल या फिर क्रिकेट जगत की कोई और लीग क्रिकेट जहां भी डीविलियर्स ने अपनी एन्ट्री की वहां वो गेंदबाजों के लिए काल बने रहे। एबी डीविलियर्स ने अपने बल्ले की धमक से गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया था।

एबी डिविलियर्स

एबी डीविलियर्स के सामने बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीनें छूट जाया करते थे, लेकिन एबी डीविलियर्स के रिटायरमेंट के फैसले के बाद अब विश्व क्रिकेट के बड़े से बड़े गेंदबाजों ने राहत की सांस ले ली है।

राशिद खान ने भी किया राहत का अहसास

जिसका अहसास क्रिकेट जगत में दिग्गज बल्लेबाजों को चकमा देने वाले अफगान स्टार राशिद खान तक को हो रहा है। राशिद खान ने एबी डीविलियर्स के संन्यास के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि वो अब राहत की सांस ले रहे हैं।

राशिद खान ने ट्वीट कर एबी डीविलियर्स के साथ एक फोटो को शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि

“निश्चित रूप से मेरे लिए और सभी गेंदबाजों के लिए एक तरह की राहत है। शानदार यादों को देने के लिए और मेरे साथ कई युवाओं को प्रेरित करने के लिए शुक्रिया। हम आपको जरूर मिस करेंगे मिस्‍टर 360।”