आईपीएल 2020- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे राशिद खान के दिमाग में थी ये बात 1

इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को एक बड़ा मुकाबला खेला गया। इस सीजन के 22वें मैच में सनराईजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थी। इस मैच में दोनों ही टीमें के जीत के इरादें से उतरी थी, लेकिन सनराईजर्स हैदराबाद ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को एक आसान सी मात दे दी।

सनराईजर्स हैदराबाद की किंग्स इलेवन के खिलाफ आसान जीत

गुरुवार को खेले गए इस मैच में सनराईजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी और बाद में गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही सनराईजर्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर जा पहुंचा।

आईपीएल 2020- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे राशिद खान के दिमाग में थी ये बात 2

इस मैच में बल्लेबाजी की बात करें तो सनराईजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने दम दिखाया, तो इसके बाद गेंदबाजी में राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की। और किंग्स इलेवन पंजाब को पीछे धकेलने में मुख्य भूमिका अदा की।

केवल डॉट गेंद डालने की करता हूं कोशिश

सनराईजर्स हैदराबाद के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने मैच में 3 सफलता हासिल की। उन्होंने मैच के बाद कहा कि “मैं इसे सरल रखने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। मैं खुद पर बहुत ज्यादा दबाव नहीं डालता। मैं बस वहां जाता हूं और अपनी गेंदबाजी का आनंद लेता हूं और यही मैं अब तक कर रहा हूं। इन विकेटों पर, अपनी लाइन-लैंथ और लंबाई को समायोजित करना होगा, जो बड़ी कुंजी है।”

आईपीएल 2020- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे राशिद खान के दिमाग में थी ये बात 3

“जैसै ही मैंने आकर अपनी पहली तीन गेंद फेंकी, मुझे अहसास हुआ कि इस विकेट की सही लंबाई क्या है और कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए। उसी समय आपको बल्लेबाजों की कमजोरी के साथ गेंदबाजी करनी होगी। मैं यहीं कर रहा हूं और मुझे सफलता मिली है।”

राशिद खान ने निकोलस पूरन के विकेट पर कही ये बात

निकोलस पूरन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो राशिद खान को कप्तान डेविड वार्नर ने उनका आखिरी ओवर थमा दिया। इसे लेकर राशिद ने कहा कि “मुझे लगता है कि ये एक महत्वपूर्ण ओवर था। मेरा आखिरी ओवर था, क्योंकि निकोलस पूरन भी मूड में थे। वो गेंदबाजों पर दबाव डाल रहे थे।”

आईपीएल 2020- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे राशिद खान के दिमाग में थी ये बात 4

“कप्तान ने मुझे गेंद दी और मैंने डॉट डालने की पूरी कोशिश की। मुझे लगता है कि मैं जितने ज्यादा डॉट बॉल करूंगा, परिणाम बेहतर मिलेंगे। यही हुआ। मैंने 4 गेंद डॉट फेंकी और फिर उसने एक मुश्किल शॉट खेलने की कोशिश की जिसने मुझे एक विकेट दिला दिया।”