टी-20 ब्लास्ट में भी राशिद का जलवा बरकरार, इस गेंद को देख हैरत में पड़ गए दिग्गज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 ब्लास्ट में भी राशिद का जलवा बरकरार, गेंद की टर्न देख रह जायेंगे हैरान 

टी-20 ब्लास्ट में भी राशिद का जलवा बरकरार, गेंद की टर्न देख रह जायेंगे हैरान

दुनिया के दिग्गज स्पिनर गेंदबाजों की फेहरिश्त में शामिल हो चुके अफगानी स्पिनर राशिद खान आये दिन चर्चा में बने रहते हैं. मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट स्पिन गेंदबाजों का जिक्र जहां भी किया जाता होगा उसमें राशिद के नाम पर चर्चा जरुर होती होगी. अफगानिस्तान में राशिद की डिमांड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां के राष्ट्रपति इतना से ज्यादा इस रहस्यमयी गेंदबाज को लोग जानते हैं. मौजूदा समय में राशिद इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट खेल रहे हैं. यहां वह ससेक्स शार्क्स के लिए खेल रहे हैं जहां राशिद का जलवा बरकरार है.

राशिद की तरह कई युवा खिलाड़ी अफगानिस्तान को मिले हैं. अभी आयरलैंड ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट मैच का आगाज किया. इससे पहले इस टीम के नाम एक भी टेस्ट मैच नहीं था. हालांकि आयरलैंड को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

हम बात राशिद की कर रहे हैं, जिनके नाम का डंका क्रिकेट जगत में जमकर बज रहा है. इंग्लैंड में चल रहे टी-20 ब्लास्ट में राशिद खान ससेक्स शार्क्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें, राशिद खान दुनिया की हर टी-20 लीग में खेलते है. वह आईपीएल, PSL, बिग बैश, बीपीएल, सीपीएल जैसी बड़ी-बड़ी टी-20 लीग में क्रिकेट खेल चुके है. अभी हुए मैच में राशिद खान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए बोल्ड आउट किया जिसको ससेक्स क्रिकेट ने शेयर करते हुए लिखा है- शार्क अटैक.

बुधवार को को टी-20 ब्लास्ट में ससेक्स और एक्स्क्सेस के बीच मैच खेला गया. जिसमें ससेक्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 181 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी एक्स्क्सेस लय में दिख रही थी.

तभी मैच का रुख अफगानी स्पिनर राशिद खान ने पलट दिया. राशिद ने विकेट पर जैम चुके वरुण चोपरा (64) को पहले चलता किया.

फिर रवि बोपारा को कैच आउट करा मैच से एक्स्क्सेस की पकड़ कमजोर कर दी और एक्स्क्सेस 145 रन पर ढेर हो गयी. इस तरह ससेक्स ने यह मैच अपने नाम कर लिया

Related posts

Leave a Reply