राशिद खान

विश्व क्रिकेट में कुछ टीमें सालों से मजबूत बनी हुई है। क्रिकेट के खेल में उन्हीं कुछ टीमों को ही किसी भी तरह के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा फेवरेट माना जाता है। जैसे इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत या न्यूजीलैंड की टीमें काफी शानदार रही हैं। लेकिन इन सबके बीच एशिया की एक टीम पिछले कुछ साल में तेजी के साथ आगे आ रही है जिसका नाम है अफगानिस्तान….

अफगान टीम तेजी के साथ आ रही है आगे

जी हां… अफगानिस्तान की टीम ने पिछले कुछ साल में क्रिकेट के इस खेल में अपने आपको साबित किया है। अफगानिस्तान की टीम के पास एक से एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखने को मिल रही हैं।

अफगान स्टार राशिद खान ने बताया, कौन होगा अगले टी20 विश्व कप का विजेता 1

कुछ साल पहले तक तो अफगानिस्तान की टीम का उनके खिलाड़ियों को खास तवज्जो नहीं मिलती थी। लेकिन अब तो टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी क्रिकेट जगत में मांग है। इन्हीं खिलाड़ियों के दम पर अफगान फैंस भी अपनी टीम से उम्मीद करते हैं।

राशिद खान ने अफगान फैंस की उम्मीदों पर दिया बयान

अफगानिस्तान की टीम ने अपने प्रदर्शन से चौंकाया भी है। उन्होंने कुछ सालों में बड़ी टीमों को भी हराने के करीब पहुंची है। टी20 क्रिकेट में तो इस टीम का कोई जवाब नहीं है। तो वहीं वनडे क्रिकेट में भी टीम में काफी ज्यादा सुधार देखा गया है।

अफगान स्टार राशिद खान ने बताया, कौन होगा अगले टी20 विश्व कप का विजेता 2

अफगान स्टार राशिद खान ने बताया, कौन होगा अगले टी20 विश्व कप का विजेता 3

अफगान टीम ने भारत और पाकिस्तान जैसी टीमों को भी वनडे क्रिकेट में हराने के करीब पहुंचा था। उस बात से तो उनके फैंस की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ गई है तभी तो राशिद खान का भी कहना है कि उनके वहां के फैंस उनसे टी20 विश्व में जीत चाहते हैं।

टी20 विश्व कप जीतना हमारा और देश वासियों को होना चाहिए सपना

राशिद खान ने आर अश्विन से बात करते हुए कहा कि

“अभी टीम(अफगानिस्तान) जो चाह रही है और देश के लोग जो उम्मीद कर रहे हैं, उसमें मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि टी20 विश्व कप जीतना होनी चाहिए। हमारे पास सभी कौशल और प्रतिभाएं हैं। हमें बस  अपने आप में विश्वास दिखाने की जरूरत है कि हम ये कर सकते हैं. जब आप उस टेस्ट(भारत के खिलाफ) के बारे में पूछेंगे तो वहां हमें निराशा इसलिए हुई, क्योंकि बड़ी टीमों के खिलाफ हमें अनुभव नहीं था। हमें बड़ी टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है।”

राशिद खान

राशिद ने आगे कहा कि

पूरे देश का सबसे बड़ा सपना पूर्ण सदस्य कहलाना  और टेस्ट मैच खेलना था। जब हम आपकी टीम के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रहे थे, तब हमें नहीं पता था कि क्या कर रहे हैं। हर किसी का ध्यान पहला चौका, पहला छक्का, पहला रन बनाने जैसी चीजों पर था। हमारे खिलाड़ी टी20 के लिए जाने जाते हैं। मेरा और मेरे देश का एक ही सपना है कि एक दिन हम टी20 विश्व कप जीतें। अफगानिस्तान और हम सब के लिए ये सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।”