Rashid Latif on virat kohli form ravi shastri

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं और रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। अभी हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2022 में कोहली ख़राब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए थे। पिछले दो साल से तो वो एक भी शतक भी नहीं लगा सके हैं। उनके ख़राब फॉर्म को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी बयानबाजी करते ही रहते हैं। अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने कोहली के ख़राब फॉर्म का जिम्मेदार रवि शास्त्री को ठहराया है।

Virat Kohli के ख़राब फॉर्म के जिम्मेदार हैं रवि शास्त्री

Rashid Latif on virat kohli form ravi shastri

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। उनके मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री कोहली के ख़राब फॉर्म के जिम्मेदार हैं। राशिद लतीफ से एक यूट्यूब चैनल पर जब यह सवाल किया गया तो उनका यही जवाब था। लतीफ से यह सवाल किया गया कि आईपीएल के दौरान विराट कोहली की खराब फॉर्म के चलते रवि शास्त्री ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी।

इसपर उन्होंने कहा,

”ये सब कुछ उनकी (शास्त्री की) वजह से ही हुआ है। 2019 में, आपने कुंबले जैसे खिलाड़ी को दरकिनार कर रवि शाष्त्री को कोच बनाया, मुझे नहीं पता नहीं उसके पास मान्यता थी या नहीं।”

शास्त्री का कोचिंग से कुछ लेना देना नहीं

Rashid Latif on virat kohli form ravi shastri

राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने आगे कहा,

”वो एक ब्रॉडकास्टर था। कोचिंग से उसका कोई लेना-देना नहीं था। विराट कोहली (Virat Kohli) को छोड़कर, मुझे यकीन है कि कुछ और लोग भी होंगे जिन्होंने शास्त्री को टीम का कोच नियुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई होगी। लेकिन अब यह उल्टा पड़ रहा है, है ना? अगर वह कोच नहीं बनते तो वह ख़राब फॉर्म में नहीं होते।”

कुंबले के हटने के बाद शास्त्री बने थे कोच

Anil Kumble and Ravi Shastri

गौरतलब है कि रवि शास्त्री से पहले अनिल कुंबले टीम के हेड कोच थे और उनके इस्तीफा देने के बाद ही शास्त्री को टीम का हेड कोच बनाया गया था। इससे पहले शास्त्री टीम के निदेशक थे। बाद में न्हें क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) द्वारा कोच के रूप में नियुक्त किया गया था और समिति में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल थे। रवि शास्त्री के बाद अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं।

One reply on “Virat Kohli के ख़राब फॉर्म के जिम्मेदार हैं रवि शास्त्री, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान”

Comments are closed.