तबरेज शम्सी कान में क्यों लगाते हैं जूता, साथी खिलाड़ी किया वजह का खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तबरेज शम्सी कान में जूता लगाकर क्यों करते हैं सेलिब्रेशन, साथी खिलाड़ी ने किया वजह का खुलासा 

तबरेज शम्सी कान में जूता लगाकर क्यों करते हैं सेलिब्रेशन, साथी खिलाड़ी ने किया वजह का खुलासा

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में उम्मीदों से बढकर प्रदर्शन किया है। टीम को दूसरे मैच में जरुर हार मिली लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतरीन पिचों में शामिल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम को सिर्फ 134 रनों पर रोकने के बाद 19 गेंद बाकि रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

शिखर धवन के विकेट से सिलसिला शुरु

तबरेज शम्सी कान में जूता लगाकर क्यों करते हैं सेलिब्रेशन, साथी खिलाड़ी ने किया वजह का खुलासा 1

भारतीय टीम में तेज शुरुआत की थी और रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बावजूद टीम ने पहले 6 ओवर में 54 रन बना लिए थे। शिखर धवन तेजी से रन बनाने के क्रम में 7वें ओवर में तबरेज शम्सी का शिकार बने।

इसके बाद भारतीय टीम के विकेट का पतझड़ शुरू हो गया। 15वें ओवर तक टीम ने 6 विकेट खो दिए। इससे साफ हो गया कि टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाना करी मुश्किल हो वाला है और हुआ भी कुछ ऐसा है।

तबरेज शम्सी ने कान में लगाया जूता

तबरेज शम्सी

दक्षिण अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाने का अनोखा तरीका मनाते हैं। वह अपना जूता निकलकर नंबर डायल करते हैं और कॉल पर बाते करते हैं।

वह काफी समय से विकेट लेने के बाद ऐसा कर रहे हैं। शिखर धवन को आउट करने के बाद भी उन्होंने ऐसा ही किया। पहले वह विकेट लेने के बाद मास्क पहना करते थे लेकिन उसपर रोक लगा दी गयी थी।

वजह आई सामने

तबरेज शम्सी कान में जूता लगाकर क्यों करते हैं सेलिब्रेशन, साथी खिलाड़ी ने किया वजह का खुलासा 2

दक्षिण अफ्रीका के उपकप्तान रासी वान डेर डुसेन ने शम्सी के विकेट लेने के बाद खुशी मानने के लिए जूते कान में लगाने के कारण खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि शम्सी विकेट लेने के बाद इमरान ताहिर को फोन करते हैं। डुसेन ने इस पर कहा

“शम्सी हमेशा इम्मी (इमरान ताहिर) को फोन करते हैं। इम्मी उनके आदर्शों में एक हैं और वे एक साथ बहुत खेल चुके हैं। इसलिए शम्सी के लिए हमारे लिए इम्मी की तरह धवन का एक बड़ा विकेट लेना एक अच्छा पल था।”

Related posts