IPL 2021: आईपीएल से भारत को मिला एक और विश्व स्तरीय स्पिनर, टी20 विश्व कप के बाद मिल सकता है टीम इंडिया में डेब्यू 1

आईपीएल 2021 में अब तक कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. ये सभी खिलाड़ी आगे चलके भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. इसी बीच मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाज़ रवि बिश्नोई ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. 25 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स के इस स्पिन गेंदबाज़ ने सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट झटके. रवि बिश्नोई ने अपनी फिरकी का जलवा दिखाते हुए मनीष पांडेय, केदार जाधव और अब्दुल समद को पवेलियन भेजा.

रवि बिश्नोई ने मौके को भुनाया

IPL 2021: आईपीएल से भारत को मिला एक और विश्व स्तरीय स्पिनर, टी20 विश्व कप के बाद मिल सकता है टीम इंडिया में डेब्यू 2

रवि बिश्नोई ने मैच के बाद अर्शदीप सिंह के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, “मैंने पिछला मैच नहीं खेला था, और जब मुझे इस मैच में मौका मिला तो मैं तैयार था. मैं प्रैक्टिस कर रहा था कि जब मुझे चांस मिले, मैं अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करूं.”

बता दें कि रवि बिश्नोई ने साल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्होंने अब तक खेले 19 मैचों में 26.26 की औसत और 7.02 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेस्थ गेंदबाजी प्रदर्शन  3/24 का रहा है.

भारतीय टीम में मिल सकती है जगह

IPL 2021: आईपीएल से भारत को मिला एक और विश्व स्तरीय स्पिनर, टी20 विश्व कप के बाद मिल सकता है टीम इंडिया में डेब्यू 3

आईपीएल 2021 के तुरंत बाद यूएई में ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है, जिसके लिए पहले ही भारतीय टीम का चुनाव किया जा चुका है. ऐसे में जब वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम चुनी जाएगी, तो पंजाब किंग्स के इस स्पिन गेंदबाज़ का नाम सेलेक्टर्स के मन में जरूर आएगा.