कुमार संगाकारा

पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान में क्रिकेट को दोबारा शूरू करने का बहुत ज्यादा प्रयास हुआ है. जिसके लिए आईसीसी ने अपना 100% दिया है. अब एमसीसी की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर जाने की तैयारी कर रही है. जिसके लिए एमसीसी के टीम में इंग्लैंड के आलराउंडर रवि बोपारा को भी जगह मिल गयी है.

पाकिस्तान दौरे के लिए एमसीसी के टीम में रवि बोपारा को मिली जगह

पाकिस्तान दौरे के लिए एमसीसी की टीम का ऐलान, कुमार संगकारा को मिली कप्तानी 1

बांग्लादेश के पाकिस्तान का दौरा करने के बाद मेरिलबोन क्रिकेट क्लब की एक टीम भी पाकिस्तान का दौरा करेगी. जहाँ पर वो 2 मैच पीएसएल की टीम लाहौर कलंदर और मुल्तान सुल्तान के खिलाफ खेलेगी. उसके बाद वो पाकिस्तान की घरेलू टी20 चैंपियन, नॉर्थन के खिलाफ भी खेलेगी.

इस टीम में एमसीसी के मौजूदा अध्यक्ष कुमार संगाकारा कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे. उनके अलावा अब इंग्लैंड के आलराउंडर खिलाड़ी रवि बोपारा भी खेलते हुए नजर आयेंगे. उनके अलावा काउंटी क्रिकेट के खिलाड़ियों को भी इस टीम में जगह दी गयी है. जिससे पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हो सके.

पाकिस्तान दौरे के लिए एमसीसी की टीम का ऐलान, कुमार संगकारा को मिली कप्तानी 2

एमसीसी का लक्ष्य पीसीबी को मिले मदद

पाकिस्तान दौरे

 

इस सीरीज के बारें में बोलते हुए एमसीसी के संयुक्त सचिव जॉन स्टीफेंसन ने बताया कि

” हम इस दौरे के लिए एक मजबूत टीम का नाम लेते हुए रोमांचित हैं, जो युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों से भरी हुई है. हमने वास्तव में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सुपर लीग के सहयोग की सराहना की है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” जिसने हमें इस साल के पीएसएल टूर्नामेंट के लिए तैयारी करने वाले टीमों के खिलाफ खेलने के लिए आमंत्रित किया है. एक क्लब के रूप में, हम पीसीबी की इच्छा को पूरा करना चाहते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय टीमों को नियमित रूप से पाकिस्तान में खेलने के लिए लौटना पड़े और हमें उम्मीद है कि यह दौरा उन उद्देश्यों में पूरा करेगा.”

यहाँ देखें एमसीसी की पूरी टीम

पाकिस्तान दौरे के लिए एमसीसी की टीम का ऐलान, कुमार संगकारा को मिली कप्तानी 3

कुमार संगाकारा (कप्तान), रवि बोपारा, माइकल बर्गेस, ओलिवर हैनोन-डल्बी, फ्रेड क्लासेन, माइकल लेस्क, एरॉन लिली, इमरान कय्यूम, विल रोड्स, सफीदों शरीफ, रूलोफ वैन डेर मेरवे, रॉस व्हाइटले.