in , ,

रवि शास्त्री से पूछा गया सचिन और विराट में से कौन है बेहतर? दिया ये जवाब

भारतीय क्रिकेट इतिहास के दो सबसे बड़े बल्लेबाजों की बात करें, तो इसमें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम आता है. बता दें, कि इन दोनों ही बल्लेबाजों के रिकार्ड्स शानदार है. सचिन तेंदुलकर ने अपने समय में भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जीताये थे. अब भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई मैच जीताये हैं.

सचिन-कोहली दोनों के ही आंकड़े शानदार 

बता दें, कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों के ही आंकड़े शानदार है. सचिन ने जहां वनडे क्रिकेट इतिहास में 49 शतक लगाये हुए है. वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 41 शतक वनडे क्रिकेट में लगा दिए हैं.

सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाये हुए है. वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने खेले 227 वनडे मैचों में 59.6 की औसत से 10843 रन बनाये हुए हैं.

शास्त्री से पूछा गया, कोहली-सचिन में से कौन बेहतर 

इसी बीच भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री से एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना में बेहतर बल्लेबाज के बारे में पूछा गया, हालाँकि, इसका जवाब रवि शास्त्री ने बहुत ही शानदार अंदाज में दिया.

पत्रकार : सचिन और विराट में कौन बेहतर हैं. क्या दोनों की तुलना करना सही है?

रवि शास्त्री : “पूरी दुनिया में अगर कोई अपने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन से अलग खड़ा है, तो वह सर डॉन ब्रेडमैन है. वो अपनी पीढ़ी के खिलाड़ियों से बहुत आगे हैं, गैरी सोबर्स भी अपनी पीढ़ी में बहुत आगे थे. 

वहीं अगर मैं कोहली और सचिन की बात करू, तो वह दोनों में बहुत सी समानताएं हैं. दोनों के खेल का तरीका, त्याग, मैदान पर दबदबा बनाना, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करना और क्रिकेट के लिए पैशन एक जैसा है. दोनों में एक बड़ी समानता यह है, कि दोनों ही खिलाड़ी बच्चों के लिए बड़े रोल मॉडल है. 

जब आपके पास उच्च स्तर का प्रदर्शन करते है, तो आपकी तुलना होने वाली है, लेकिन यह उनकी पीढ़ी के लिए हर एक है.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.