/

विराट कोहली और बीसीसीआई नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी के कहने पर रवि शास्त्री ने किया कोच पद के लिए आवेदन

Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में बिना किसी मुख्य कोच के पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और यहाँ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टीम इंडिया के लिए अगला कोच ढूंढने की खोज में लगा हुआ है और इसी बीच मंगलवार को एक ऐसे व्यक्ति ने आवेदन भरने की पुष्टि की, जिसके बाद लगभग यह खोज समाप्त ही हो गयी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मंगलवार को टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के अगले कोच के लिए आवेदन भर दिया है, शास्त्री ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, कि “हाँ मैंने कोच के पद के लिए आवेदन भर दिया है.”  विडियो : मैच के दौरान मैदान में घुस आई एक गाय और फिर अम्पायर के साथ किया कुछ ऐसा सब रह गये हैरान

सचिन के कहने पर भरा आवेदन

विराट कोहली और बीसीसीआई नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी के कहने पर रवि शास्त्री ने किया कोच पद के लिए आवेदन 1
Photo Credit : Getty Images

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री ने आवेदन सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही भरा है.

टीओआई की खबर के अनुसार, शास्त्री, विराट कोहली की पहली पसंद थे, लेकिन उन्हें पिछले साल अनिल कुंबले से कोच की रेस में पिछड़ना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने इस पद के लिए ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले कोहली ने प्रशासकों की समिति के दो सदस्यों से शास्त्री के नाम पर विचार करने को कहा था और अब ऐसा माना जा रहा है, कि सचिन ने भी लक्ष्मण और गांगुली से शास्त्री के नाम पर विचार करने के लिए कहा है, तभी शास्त्री ने इस पद के लिए आवेदन भरा है.

बीसीसीआई ने बढ़ाई थी डेड लाइन

विराट कोहली और बीसीसीआई नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी के कहने पर रवि शास्त्री ने किया कोच पद के लिए आवेदन 2
Photo Credit : Getty Images

अनिल कुंबले के इस्तीफ़ा देने के बाद बीसीसीआई ने मौजूदा टीम मैनेजर एम वि श्रीधर को सारी ज़िम्मेदारी सौंपी थी और आवेदन भरने की आखिरी तारीख को भी बढ़ाकर 9 जुलाई तक कर दिया था. इस बीच बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरे भी आ रही है, कि तारिख केवल इसलिए बढ़ाई गयी थी, ताकि रवि शास्त्री के लिए एंट्री का रास्ता साफ़ हो जाये.  इस भारतीय खिलाड़ी की पत्नी है सबसे खुबसूरत, इनकी लव स्टोरी भी किसी बॉलीवुड कहानी से कम नहीं

सहवाग समेत पांच लोगों से है मुकाबला

विराट कोहली और बीसीसीआई नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी के कहने पर रवि शास्त्री ने किया कोच पद के लिए आवेदन 3
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया के अगले कोच के पद के लिए वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही अपना आवेदन दिया हुआ था और सहवाग को ही टॉम मूडी के साथ अगले कोच का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब रवि शास्त्री का नाम जुड़ने से यह लड़ाई और दिलचस्प हो गयी है. शास्त्री का सामना सहवाग और टॉम मूडी के साथ साथ, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश और रिचर्ड पायबस से है. श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया को अगला कोच मिल जाएगा.