Ravi Shastri

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबास्टन में खेले गये सीरीज के आखिरी मुकाबले में जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो की शतकीय पारी ने भारत के मुंह से जीत छीन ली। आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से शिकस्त देकर मुकाबले के साथ साथ इंग्लैंड की टीम ने सीरीज भी 2-2 से ड्रॉ करने में कामयाब रही। टीम इंडिया के इस हार पर पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टीम के निराशाजनक प्रदर्शन से काफी हताश हुए। इसी के साथ इन्होंने टीम को फटकार लगाते हुए अपना बयान भी दिया।

टीम के प्रदर्शन से नाखुश हुए रवि शास्त्री

Sourav Ganguly removed ravi shastri as team india head coach says rashid latif

एजबास्टन में खेले गये सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के तीन दिन टीम इंडिया इंग्लैंड पर हावी रही लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड की टीम कमबैक करते हुए भारतीय गेंदबाजों के ऊपर हावी हो गयी और आखिरी दिन जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो ने मिलकर टीम को जीत की कतार में लाकर खड़ा कर दिया। टीम इंडिया के इस निराशाजक प्रदर्शन से पूर्व हेड कोच Ravi Shastri नाखुश हुए। उनका मानना है कि भारत के डरपोक और रक्षात्मक रवैय्या के चलते ही इंग्लैंड की टीम मैच में वापसी करने में कामयाब रही।

भारत के डरपोक रवैय्या का इंग्लैंड ने उठाया फायदा

Ravi Shastri ने 'डर' को बताया टीम इंडिया के हार का कारण, इंग्लैंड ने छीन ली भारत के मुंह से जीत 1

टीम इंडिया के पूर्व कोच Ravi Shastri का मानना है कि टीम इंडिया के डरपोक और रक्षात्माक रवैय्या के वजह से ही इंग्लैंड ने भारत की झोली से जीत छीनने में कामयाब रही। एजबास्टन में स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे Ravi Shastri ने कहा-

“मुझे लगता है कि ये बेहद ही निराशाजनक है। वो इंग्लैंड को इस मुकाबले से बाहर कर सकते थे । उन्हें दो सत्रो में बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और मुझे लगता है कि वो काफी रक्षात्मक थे। वो डरपोक होकर खेले, खासकर लंच के बाद।” 

Ravi Shastri ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोले-

“यहां तक की उन विकेटो को खोने के बाद भी वे कुछ मौके ले सकते थे। खेल के उस चरण में रन महत्वपूर्ण थे और मुझे लगा कि वे बस एक शेल में चले गये और उन विकेटों को बहुल जल्दी खो दिया। इंग्लैंड को ये रन चेज करने के लिए पर्याप्त समय मिल गया।” 

इंग्लैंड ने दे दी शिकस्त

Ravi Shastri ने 'डर' को बताया टीम इंडिया के हार का कारण, इंग्लैंड ने छीन ली भारत के मुंह से जीत 2

ENG vs IND के बीच खेले गये आखिरी टेस्ट मुकाबले में जो रूट की 142 और जॉनी बेयर्स्टो की 114 रन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मैच में वापसी करते हुए भारत को 7 विकेट से शिकस्त दे दी। इस मुकाबले के चौथे दिन से ही भारत की तरफ से निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला और इस प्रदर्शन के बाद कहीं न कहीं Ravi Shastri का बयान सच ही लग रहा है। खैर इस मुकाबले की बात करें तो रूट ने शतक जड़कर भारत के खिलाफ अकेले 9 शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं। इसी के साथ बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैक्कुलम की निगरानी में इंग्लैैंड ने भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीतने में कामयाब रही।