सीएसी के सदस्य ने नये कोच के चयन पर दी खास जानकारी, इसका दावा बताया मजबूत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एसीए के सदस्य ने नये कोच के चयन पर दी खास जानकारी, इनका कोच बनना तय 

एसीए के सदस्य ने नये कोच के चयन पर दी खास जानकारी, इनका कोच बनना तय

भारतीय क्रिकेट टीम को नये कोच की तलाश है। वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के बाद ही समाप्त हो गया था लेकिन उसे 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। बीसीसीआई ने नये कोच के लिए पिछले महीने आवेदन मंगाए थे और उनकी अंतिम तिथि 30 जुलाई थी। इसी महीने कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की कमिटी नये कोच का चयन करेंगे।

सीएसी की तरफ से आया बयान

एसीए के सदस्य ने नये कोच के चयन पर दी खास जानकारी, इनका कोच बनना तय 1

भारतीय टीम में रवि शास्त्री और इससे पहले अनिल कुंबले के कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से सीएसी भारतीय कोच के पक्ष में है। इसके बारे में आईएएनएस से बात करते हुए

“हम किसी विदेशी कोच को लाने के लिए उत्सुक नहीं हैं। हाँ, गैरी कर्स्टन के कद में से कोई एक था, हम इसे एक विचार दे सकते हैं। लेकिन फिर भी, एक भारतीय हमेशा प्राथमिकता होगी। आखिरकार, टीम ने एक भारतीय मुख्य कोच के तहत भी अच्छा प्रदर्शन किया है, तो एक बदलाव की तलाश क्यों है? जैसे ही चीजें खड़ी होती हैं, शास्त्री एक नया अनुबंध सौंपने के लिए पसंदीदा दिखते हैं।”

विराट के साथ अच्छे संबंध

एसीए के सदस्य ने नये कोच के चयन पर दी खास जानकारी, इनका कोच बनना तय 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के संबंध काफी अच्छे हैं। विंडीज दौरे पर जाने से पहले विराट ने शास्त्री को फिर कोच बनाने का पक्ष भी लिया था। इसी वजह से सीएसी इस जोड़ी को तोड़ना नहीं चाहती है। इस बारे में सीएसी के सदस्य ने आगे कहा

“शास्त्री और कोहली एक-दूसरे के अच्छे से समझते हैं और सफल रही टीम में से आधे को बदलना अनुचित होगा। कोच में एक परिवर्तन से समीकरण को बिगाड़ सकता है और खिलाड़ियों को बाहर निकालने के लिए मानसिक स्थान की अनुमति देता है। यदि इस स्तर पर बदलाव किया जाता है, तो यह अगले 5 वर्षों के लिए रणनीति और योजना का बदलाव होगा। एक मंच पर इस तरह का निर्णय लेना अनुचित होगा जब हितधारक निर्णय लेने वाले नहीं हैं।”

 

Related posts