सभी परिस्तिथियों में अच्छा खेलेगी मौजूदा भारतीय टीम: रवि शास्त्री | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सभी परिस्तिथियों में अच्छा खेलेगी मौजूदा भारतीय टीम: रवि शास्त्री 

सभी परिस्तिथियों में अच्छा खेलेगी मौजूदा भारतीय टीम: रवि शास्त्री

सोमवार को विशाखापत्तनम टेस्ट में इंग्लैंड के विरुद्ध 246 रनों की बड़ी जीत के बाद मोहाली टेस्ट में भारतीय टीम के हौसले बुलंद होंगे. राजकोट टेस्ट ड्रा होने के बाद मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और विशाखापत्तनम टेस्ट जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं. शनिवार को मोहाली में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दोहराना चाहेगी.

मौजूदा भारतीय टीम पिछले कुछ वर्षो से लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आई हैं. वर्ष 2014 में इंग्लैंड के 3-1 से टेस्ट हारने के बाद पूर्व कप्तान रवि शास्त्री को टीम डायरेक्टर के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था, जिसके भारतीय टीम में खासा सुधार देखने को मिला था. रवि शास्त्री 18 महीनों तक टीम के टीम डायरेक्टर के रूप में जुड़े रहे थे.

54 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री अगस्त 2014 से अप्रैल 2016 तक भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे है, जिस कारण शास्त्री टीम को बेहद करीबी से जानते है. शास्त्री का कहना है कि टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण जोकि किसी भी परिस्तिथि में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: विडियो : फाफ डुप्लेसिस के बाद अब मुश्किल में भारतीय कप्तान विराट कोहली

सोमवार को द हिन्दू से बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि, इस टीम का मनोभाव सही है,  टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, जो टीम में आक्रामकता से खेलते हैं. ऐसे बहुत खिलाड़ी हैं जो युवा है और जो भारतीय टीम के लिए कई मैच खेलेंगे. मुझे लगता है कि आने वाले 3-4 वर्षों में ये टीम को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर 1 टीम होगी. ये टीम सभी परिस्थितियों में अच्छा खेलेगी”.

विराट कोहली कों और बेहतर करना होगा: शास्त्री

पूर्व भारतीय आल-राउंडर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रसंशा करते हुए है कि वह टीम में सकरात्मक सोच पैदा करते है और आपकी जिम्मेदारी बख़ूबी निभाते हैं.

शास्त्री ने कहा, “वह अभी युवा है और अनुभव के साथ वह और बेहतर होंगे, वह तकनीकी रूप से और मजबूत होंगे. कोहली के पास फिट गेंदबाज़ो की एक पूरी फ़ौज हैं.”

“वह परिपक्व और अलग ढंग से इन स्थितियों से गुजर रहे हैं. वह अब बहुत शांत हो गए है और कप्तान के तौर पर अपनी ज़िम्मेदारी को समझते हैं. कोहली के लिए अच्छी ख़बर यह है कि वह कप्तानी के दवाब को अपनी बल्लेबाज़ी पर हावी नहीं होने देते हैं. वह क्रीज में आराम से बल्लेबाज़ी करके एक उदहारण पेश करते हैं”.

शास्त्री भी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्तमान में, वह दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजो में है, जो जेम्स एंडरसन जैसे बड़े गेंदबाज़ी की बराबरी करते हैं.

यह भी पढ़े: रैना की गैरमौजूदगी के कारण ही धोनी कर रहे है नम्बर 4 पर बल्लेबाज़ी : रवि शास्त्री

शास्त्री ने शमी की तारीफ़ करते हुए कहा, कि “इस समय विश्व में शमी और जेम्स एंडरसन की कलाई और सीम पोजीशन सबसे श्रेष्ठ नज़र आती है. वे अभी उमेश यादव के साथ शानदार तेज गेंदबाजी कर रहे हैं. शमी के पास शक्तिशाली शॉर्ट गेंद और गति हैं. मौजूदा समय में शमी, ‘विदर्भा एक्सप्रेस’ उमेश यादव भारतीय टीम के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज़ हैं. उमेश यादव के पास लगातार 145किलोमीटर प्रति घंटे से लगातार गेंद डालने की क्षमता हैं”.     

Related posts