'उन्हें वनडे न खेलकर..' भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए रवि शास्त्री ने विराट कोहली को दी अजीबो-गरीब सलाह 1

Virat Kohli : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला भारत जीत चुका है। अब भारत को 21 जनवरी को न्यूज़ीलैंड के साथ दूसरा मुकाबला खेलना है उसके बाद 24 जनवरी को सीरीज का आखिरी मुकाबला होना है।

श्रीलंका के साथ हुई पिछली वनडे सीरीज भारत 3-0 से जीत था, इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है और इसे भी 3-0 से जीतना चाहेगा। पिछली सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करके प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे विराट कोहली (Virat Kohli ) को लेके पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ी बात कह दी है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में Virat Kohli को नहीं खेलना चाहिए

Ravi Shastri gears up for end of India tenure: Achieved all I wanted, never overstay your

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला नहीं खेलना चाहिए। आइए जानते हैं आखिर रवि शास्त्री ने ऐसी बात क्यों की।

दरअसल भारत को अगले महीने से बहुचर्चित बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलनी हैं। ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण हैं। भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप के फाइनल के रास्ते इसी सीरीज से होकर गुजरते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि आप अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं, खासकर जब आप भारत में बहुत अधिक खेलने जा रहे हैं। बस लगता है कि आपके टॉप खिलाड़ी पर्याप्त प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलते हैं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नहीं खेलकर, बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए रणजी मैच खेलने चाहिए।”

Ravi Shastri ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मद्देनजर दिया बयान

अगर सही से शास्त्री की बात पर गौर किया जाए तो लगता है विराट कोहली को उन्होंने सही सुझाव दिया है। पिछले कुछ सालों में फॉर्म से जूझ रहे विराट वनडे और टी20 में वापस फॉर्म में लौट आए हैं लेकिन लंबे फॉर्मैट में वो अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। हालिया बांग्लादेश दौरे पर भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में अगर कोहली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले फर्स्ट क्लास मैच खेलते हैं तो ये उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

इसी बारे में आगे बात करते हुए शास्त्री ने कहा, “यहां काफी क्रिकेट है, आप जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। लेकिन कभी-कभी आपको चतुर होना पड़ता है और बड़ी तस्वीर को देखते हुए कुछ मैचों का त्याग करना पड़ता है और अब बड़ी तस्वीर ऑस्ट्रेलिया है।”

आपको बता दें कि विराट कोहली की घरेलू टीम दिल्ली है और दिल्ली को हैदराबाद से  24 जनवरी रणजी टका मैच खेलना हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 9 फरवरी से शुरू होनी है ऐसे में विराट के पास फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अच्छा मौका है।