कोच रवि शास्त्री ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हार की सबसे बड़ी वजह बताई

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

कोच रवि शास्त्री ने अब बताया सेमीफाइनल में भारत के हार की सबसे बड़ी वजह 

कोच रवि शास्त्री ने अब बताया सेमीफाइनल में भारत के हार की सबसे बड़ी वजह

भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2019 से बाहर हो चुकी है। दो दिन चले सेमीफाइनल में टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के सभी मैचों में टीम की बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के कंधों पर टिकी थी, लेकिन दोनों पहले तीन ओवर में ही पवेलियन लौट गये। वहीं से टीम की हार लगभग तय हो चुकी थी।

रवि शास्त्री ने बताई वजह

रवि शास्त्री

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सेमीफाइनल के एक दिन बाद हार के कारणों के बारे में बात की है। नंबर 4 पर अच्छे बल्लेबाज न होने को शास्त्री ने इसका कारण माना है। टीम पिछले कुछ सालों में यहाँ 12 बल्लेबाजों को आजमा चुकी है। उन्होंने कहा

“हमें मध्य क्रम में एक ठोस बल्लेबाज की जरूरत थी। यह एक ऐसी स्थिति है जो हमेशा हमें समस्याएं दे रही है, राहुल वहां थे लेकिन फिर शिखर धवन चोटिल हो गए। तब विजय शंकर वहां थे, और वह चोटिल हो गए। हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते।”

मयंक को मैच नहीं मिला

विजय शंकर के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। मयंक के आते ही केएल राहुल ने कुछ अच्छी पारियां खेल दी और इसी वजह से मयंक को मौका नहीं मिला। इसपर कोच रवि शास्त्री ने कहा

“जब तक मयंक हमारे साथ आया, तब तक बहुत कम समय बचा था। अगर एक और मैच होता, यानी अगर सेमीफाइनल एक मैच बाद होता तो हम उन्हें जरुर मौका देते। उनके आते ही राहुल ने 60 रन बनाए और फिर शतक बनाया। अगर हमारे पास एक और मैच होता, तो वह अच्छा हो सकता था।”

ऋषभ पंत रहे फ्लॉप

विजय शंकर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पन्त को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 4 पारियों में तीन ऐसे मौके थे जब वह सेट हो चुके थे लेकिन अर्धशतक भी नहीं बना पाए।

सेमीफाइनल में भी पन्त ने विकेट पर मुश्किल समय निकाल लिया था लेकिन 32 के स्कोर पर बड़ा शॉट खेलने के क्रम में आउट हो गये। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है।

Related posts