kohli ravi shastri
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

माना जाता है किसी भी खेल में कोच का योगदान टीम के खिलाडियो के लिए शानदार प्रदर्शन करने में अहम् रहता है. बात की जाय क्रिकेट की तो इस खेल कोच की भूमिका बहुत अहम् मानी जाती है. आमतौर पर कोच की जिम्मेदारी खिलाडियो को मानसिक रूप से सशक्त बना कर उन्हें खेल लिए तैयार करे. किसी भी मैच जीतने या हारने के लिए सबसे बड़ी भूमिका कप्तान द्वारा बनायीं गयी रणनीति ही होती है

जानकारी हो मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान की भूमिका रवि शास्त्री द्वारा निभायी जा रही है. भारतीय क्रिकेट टीम में रवि शास्त्री ने कप्तान के रूप में  अपनीं अहम् भूमिका निभाई है. गौर करने वाली बात ये रहीं है किनके प्रतिनिधित्व में टीम इंडिया टी 20 में जीत हासिल करने सफल नहीं हों सकी.

जानकारी हों कि रवि शास्त्री के कोच पद छोड़ने घड़ी अब नजदीक आ रही है. अब उनके कोच पद छोड़ने के बाद कौन उनकी जगह भारतीय टीम के लिए कोच की भूमिका निभाएगा इस बात पर चर्चा जोरों पर है. आइये बात करते है उनके बाद जो 3 दिग्गज जो सबकी नजरो में है ,

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाडी राहुल द्रविड़ भी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने की भूमिका निभा सकते है. फिलहाल राहुल जी भारतीय क्रिकेट के टीम खिलाडियो के लिए मार्गदर्शक के रूप में कार्य करते नजर आते है. ज्यादातर भारतीय टीम के खिलाड़ी उनके बताये गये तरीको का अनुसरण करते है. बता दे भारतीय टीम कें ज्यादातर खिलाडी रवि शास्त्री से पहले राहुल द्रविड़ की तारीफ करते नजर आते है.

जानकारी हो रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के कोच बनाये जाने की चर्चाए सामने निकल कर आ रही है. चूँकि राहुल द्रविड़ के सिखाये गए खिलाड़ियों ने क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन ही की किया है. हालाँकि राहुल द्रविड़ की तरफ से फिलहाल ऐसा कोई खास बयान देखने को नहीं मिला है. जिससे ऐसा लगा हो की उनके मन में कोच बनने की कोई इच्छा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse