रवि शास्त्री

ICC द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम (Team India) टॉप पर कायम है. टीम इंडिया 121 रेटिंग के साथ पहले, जबकि न्यूजीलैंड 120 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री टीम की इस कामयाबी से बेहद खुश हैं.

रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम हर बाधा सहजता से पार करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान हासिल करने की हकदार थी. रवि शास्त्री ने ट्वीट करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है. इसके अलावा भी शास्त्री ने टीम इंडिया की तारीफ़ में कई अहम बातें कहीं हैं.

रवि शास्त्री ने जमकर की टीम इंडिया की तारीफ

रवि शास्त्री

टीम इंडिया पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन की पोजीशन पर कायम है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के नंबर वन पर बने रहने के बाद ट्वीट करते हुए खुशी जाहिर की है. रवि शास्त्री का कहना है कि भारतीय टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए वो टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनने की हकदार है.

रवि शास्त्री अक्सर ट्वीट करते हुए टीम इंडिया के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करते रहते हैं. रवि शास्त्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो 2017 से भारतीय टीम का मुख्य कोच है.

सुनील गावस्कर कर चुके हैं रवि शास्त्री की कोचिंग की तारीफ

रवि शास्त्री

इस बात में कोई शक नहीं कि रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने देश और विदेश हर जगह शानदार क्रिकेट खेली है. कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी रवि शास्त्री की कोचिंग की काफी तारीफ की थी. गावस्कर का कहना था कि युवा खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास कैसे भरा जाता है इस काम में रवि शास्त्री माहिर हैं.

कोच रवि शास्त्री उस वक्त काफी सुर्खियों में रहे थे जब टीम इंडिया ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया था. गाबा टेस्ट में भारत की जीत के बाद कोच रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को जिस अंदाज में स्पीच दी थी फैन्स उसके कायल हो गए थे.

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा है शानदार

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के कोच रहते हुए इस साल भी टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हराया है. भारत के अलावा न्यूजीलैंड के 120 अंक हैं और वो टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. वहीं इंग्लैंड की टीम तीसरे नंबर पर कायम है.

भारत और न्यूजीलैंड दोनों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैंम्पटन में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए एक दिन रिजर्व डे के तौर पर भी रखा गया है. दोनों टीमें कुछ ही दिनों में इंग्लैंड पहुंचेंगी.