रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम 

रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने डेब्यू किया। उन्हें चोटिल कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया और खेलने का मौका भी मिल गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेल रहे भारत के सभी 15 खिलाड़ियों से पहले नदीम ने प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था लेकिन भारत के लिए खेलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा।

रवि शास्त्री ने किया प्रोत्साहित

रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम 1

शाहबाज नदीम ने खुलासा किया है कि रांची टेस्ट से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें काफी प्रोत्साहित किया। आईएनएनएस से बात करते हुए उन्होंने कहा

“रवि भाई ने मुझे पहले दिन वार्म-अप के दौरान बताया कि मैं खेल रहा हूँ। उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया, मुझे मौके का फायदा उठाने के लिए कहा और बहुत दबाव नहीं डाला। ऐसा मत सोचो कि यह तुम्हारा डेब्यू मैच है क्योंकि तुमने बहुत सारा घरेलू क्रिकेट खेला है। उससे ऐसी बातें सुनकर अच्छा लगा।”

तैयार रहने को कहा था

रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम 2

शाहबाज नदीम ने बताया कि इंडिया ए की पिछले सीरीज के दौरान उन्होंने रवि शास्त्री से बात की थी। शास्त्री ने उनसे तैयार रहने को कहा था और बताया था कि जल्द मौका मिल सकता है। उन्होंने बताया

“पिछली दो तीन सीरीज में मैं भारत ‘ए’ टीम के लिए खेल रहा था, मैं रवि भाई से मिला था। उन्होंने मुझे तब तैयार होने के लिए कहा था, मुझे जल्द ही मौका मिल सकता है। लेकिन जब मैंने किया, तो यह अप्रत्याशित समय पर था। यह काफी अचानक था।”

अच्छा प्रदर्शन किया

रांची टेस्ट से पहले रवि शास्त्री ने किया था प्रोत्साहित: शाहबाज नदीम 3

शाहबाज़ नदीम ने मैच में 4 विकेट लेने के साथ ही बल्लेबाज को डायरेक्ट हिट पर रन आउट भी किया। इसके बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

कुलदीप यादव फिट हो गये हैं और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जगह मिली है। नदीम को फिर अपनी बारी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

Related posts