रवि शास्त्री ने बताया न्यूजीलैंड दौरे में कौन होगा टीम इंडिया का मुख्य विकेट कीपर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने सीरीज शुरू होने से पहले किया साफ़ बताया कौन होगा न्यूज़ीलैंड में विकेटकीपर बल्लेबाज 

रवि शास्त्री ने सीरीज शुरू होने से पहले किया साफ़ बताया कौन होगा न्यूज़ीलैंड में विकेटकीपर बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्त्री ने केएल राहुल के विकेटकीपिंग विकल्प को टीम इंडिया के लिए शानदार बताया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल को मजबूरी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी, क्योंकि पहले मैच में नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल हो गए थे.

रवि शास्त्री ने की केएल राहुल की तारीफ़

रवि शास्त्री ने सीरीज शुरू होने से पहले किया साफ़ बताया कौन होगा न्यूज़ीलैंड में विकेटकीपर बल्लेबाज 1

हालांकि, तीसरे मैच के लिए रिषभ पंत उपलब्ध थे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल के साथ ही गए और सीरीज के बाद कप्तान कोहली ने विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल की तारीफ की. इसी कड़ी में अब भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का नाम शामिल हो गया है, जिन्होंने भी लोकेश राहुल की विकेट कीपिंग की तारीफ की है.

केएल राहुल ही करेंगे विकेटकीपिंग?

भारतीय टीम

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले कहा है, “यह टीम वर्तमान में रहती है. पिछले कुछ समय में क्या हुआ ये इतिहास है. हम सिर्फ उन चीजों को भूतकाल और भविष्यकाल में देखते हैं जिनको हमने अच्छा किया है या फिर करना है.”

वहीं, कप्तान विराट द्वारा राहुल की तारीफ करने के बाद रवि शास्त्री ने भी स्वीकार किया है कि “केएल राहुल जैसे खिलाड़ी के टीम में होने से टीम को मजबूती मिलती है. केएल राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ आपको विकेटकीपिंग का भी विकल्प देते हैं.”

शिखर धवन की चोट पर भी बोले शास्त्री

रवि शास्त्री ने सीरीज शुरू होने से पहले किया साफ़ बताया कौन होगा न्यूज़ीलैंड में विकेटकीपर बल्लेबाज 2

वहीं, रवि शास्त्री भारतीय टीम ओपनर शिखर धवन की चोट से दुखी है. शास्त्री ने कहा, “शिखर धवन की चोट की गंभीरता को जानकार बहुत दुख है, क्योंकि वह(शिखर धवन) एक सीनियर खिलाड़ी हैं. वह मैच विनर है. जब किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो पूरी टीम को दुख होता है.”

इसके अलावा केदार जाधव को लेकर शास्त्री ने कहा है कि, “वे टीम का हिस्सा हैं और न्यूजीलैंड में वे खेलेंगे.”

Related posts