धोनी और कोहली के आपसी रिश्ते पर बोले हेड कोच रवि शास्त्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएस धोनी और विराट कोहली के रिश्ते को लेकर बोले मुख्य कोच रवि शास्त्री, कह दी यह बात 

एमएस धोनी और विराट कोहली के रिश्ते को लेकर बोले मुख्य कोच रवि शास्त्री, कह दी यह बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व महेंद्र सिंह धोनी के आपसी संबंधों को लेकर आये दिन कोई ना कोई खबर सामने आती ही रहती हैं. दोनों का रिश्ता भी किसी से छिपा नहीं हैं. विराट कोहली भी हमेशा यही बात कहते हैं, कि मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी का होना उनके लिए हमेशा लाभदायक सिद्ध होता हैं.

अब बहुत ही जल्द आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का आगाज होने वाला हैं और भारतीय खेल प्रेमियों को यही उम्मीद हैं, कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी देश को एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीताने में कामयाब होगी.

रिश्ते पर बोले हेड कोच 

Leave meeting with COA to meet Kohli
फोटो सूत्र: विराट कोहली फैन क्लब

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी एक आपसी रिश्ते और तालमेल के बारे में हाल में ही टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बड़ी बात कही. क्रिकेट नेक्स्ट को दिए अपने इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कोहली और धोनी के बारे में बात करते हुए कहा, कि

”मैं कभी भी इन दोनों को लेकर संदेह में नहीं आया. जिस प्रकार का सम्मान यह दोनों एक दूसरे के लिए रखते हैं वह काबिले तारीफ हैं, इससे वह एक दूसरे के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. मेरी जॉब के पहले चरण में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे और अगले चरण में विराट कोहली और जब ये दोनों खेलते हैं, तो मैंने देखा हैं कि एक दूसरे के लिए दोनों की प्रतिबद्धता जबरदस्त होती हैं.”

ड्रेसिंग रूम में धोनी से सीखते हैं युवा 

फोटो सूत्र: ट्विटर

रवि शास्त्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, कि

”हर कोई यह बात बखूबी जानता हैं कि उन्होंने इस खेल में क्या हासिल किया हैं. वह कद जो उनके पास हैं और फिर उनका संतुलन और विनम्रता को देखने के लिए हैं. आप धोनी की मौजूदगी को जानते हो. अपनी बल्लेबाजी से जिस प्रकार मानसिक संतुलन वो लेते हैं और यहाँ तक कि विकेटकीपिंग करते समय आप उन्हें केवल देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं.”

आप सभी को बता दे, कि आगामी एकदिवसीय विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत विराट कोहली की अगुवाई में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर करेगी.

 

Related posts