रवि शास्त्री ने कहा, आगे के वनडे मैचों में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेगा यह बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोच बनते ही रवि शास्त्री ने खत्म की नंबर 4 की समस्या, ढूढ़ निकाला सबसे बेहतर बल्लेबाज 

कोच बनते ही रवि शास्त्री ने खत्म की नंबर 4 की समस्या, ढूढ़ निकाला सबसे बेहतर बल्लेबाज

भारतीय टीम को पिछले 2 साल से नंबर-4 के बल्लेबाज की तलाश है. इस नंबर पर बहुत से खिलाड़ियों को अजमाया जा चूका है, लेकिन अबतक कोई भी खिलाड़ी इस नंबर पर खुद को साबित नहीं कर पाया है. अगर भारतीय टीम विश्व कप 2019 नहीं जीत पाया है, तो इसका एक प्रमुख कारण नंबर-4 पर कोई अच्छा अनुभवी बल्लेबाज ना होना भी है.

विश्व कप सेमीफाइनल में हार का कारण बना था नंबर-4 बल्लेबाज

ऋषभ पंत

विश्व कप में भारतीय टीम ने केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और ऋषभ पंत से नंबर-4 पर बल्लेबाजी कराई थी, लेकिन चारों में से किसी भी बल्लेबाज का नंबर-4 पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में ऋषभ पंत नंबर-4 पर खेलने आये थे, लेकिन उन्होंने एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया. नंबर-4 के बल्लेबाज की कमी की वजह से भी भारतीय टीम इस विश्व कप में सफल नहीं हो पाई थी.

रवि शास्त्री ने दिए संकेत अब श्रेयस अय्यर को अजमाया जायेगा नंबर-4 पर

कोच बनते ही रवि शास्त्री ने खत्म की नंबर 4 की समस्या, ढूढ़ निकाला सबसे बेहतर बल्लेबाज 1

16 अगस्त को ही क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया है. इसी बीच भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा है, कि अब वह श्रेयस अय्यर को नंबर-4 पर बल्लेबाजी कराने के लिए देख रहे हैं.

बता दें, कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी, लेकिन अब आगे आने वाले मैचों में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री श्रेयस अय्यर पर अपना भरोसा दिखा सकते हैं और उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं. हालांकि, नंबर-5 में भी उन्होंने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है.

ये शब्द कहे नंबर-4 को लेकर रवि शास्त्री ने

कोच बनते ही रवि शास्त्री ने खत्म की नंबर 4 की समस्या, ढूढ़ निकाला सबसे बेहतर बल्लेबाज 2

टाइम्स ऑफ इंडिया से विशेष बातचीत करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, कि “पिछले 2 साल से नंबर-4 की हमें समस्या रही है. फिलहाल इस जगह के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों के नाम हमारे जहन में है. जिनमे से श्रेयस अय्यर एक है, हम उन्हें आगे वनडे में नंबर-4 पर मौका जरुर देंगे.”

Related posts