रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम?

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम? 

रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम?

भारतीय टीम ने विश्व कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन सेमीफाइनल के मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह से हार गयी थी. जिसके बाद से भारतीय टीम की बहुत आलोचना हुई. अब भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है की हमने विश्व कप के दौरान बस 15 मिनट ही ख़राब खेला.

विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बोले रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम? 1

इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप में भारतीय टीम ने लीग स्टेज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन सेमीफ़ाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम हार गयी. जिसके साथ ही हमारा विश्व कप में सफ़र भी खत्म हो गया था. अब विश्व कप के बारें में बोलते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हिन्दुस्तान टाइम्स के इन्टरव्यू में कहा कि

मेरे लिए टीम का जज्बा दिखाना बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है. हमने मेनचेस्टर में उस 15 मिनट के खेल के बाद अच्छी वापसी की थी. वो एक बुरा समय था, जिससे टीम के सभी खिलाड़ियों को दुःख हुआ. लेकिन उसके बाद जिस जज्बे के साथ टीम ने वापसी की और पिछले 3 महीने में शानदार खेल दिखाया. जो बहुत ही अविश्वसनीय है.

टीम के प्रदर्शन से खुश हैं कोच रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम? 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार वापसी की है. उन्होंने पहले वेस्टइंडीज को उनके घर में जाकर तीनों फ़ॉर्मेट में हराया. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम को भी टी20 और टेस्ट में भी बुरी तरह से हराया. हाल में ही टीम ने बांग्लादेश को उसके घर में ही जाकर हराया. जिसके बाद अब टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि

यह उल्लेखनीय है और इसलिए मैं कहता हूं कि अगर आप 5-6 साल पीछे देखते हैं, तो यह सभी प्रारूपों में अब तक की सबसे शानदार भारतीय टीमों में से एक होगी.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

रवि शास्त्री ने बताया, क्यों विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी टीम? 3

बांग्लादेश को घर में हराने के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय सीरीज की तैयारी कर रही है. ये सीरीज 6 दिसंबर से खेला जायेगा. जबकि एकदिवसीय सीरिज 15 दिसंबर से खेला जायेगा. पिछले दौरे के ही तरह इस बार भारतीय टीम क्लीनस्वीप करने का प्रयास करेगी.

Related posts