शुभमन गिल-शॉ के प्लेइंग-XI में जगह पर बोले शास्त्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ किसे मिलेगा टेस्ट सीरीज में प्लेइंग-XI में मौका? रवि शास्त्री ने दिया जवाब 

शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ किसे मिलेगा टेस्ट सीरीज में प्लेइंग-XI में मौका? रवि शास्त्री ने दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है. T20I सीरीज में किवी टीम को क्लीन स्वीप करने के बाद खेली गई एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. अब 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. जिसे लेकर फैंस के मन में बड़ा सवाल चल रहा है कि स्क्वाड में शामिल पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में से किसे मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका मिलेगा.

दोनों ही खिलाड़ियों में है प्रतिभा

शुभमन गिल

21 फरवरी से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल व पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है. सवाल है कि दोनों में से किस खिलाड़ी को मयंक के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा. अब टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शॉ-गिल के बारे में बात करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा,

दोनों ही खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली हैं. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वेलिंगटन टेस्ट मैच में किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. यहां बड़ी बात ये है कि वह  दोनों ही भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और यहां से उन्हें आगे बढ़ने के रास्ते पता होने चाहिए.

शुभमन गिल की बल्लेबाजी से प्रभावित हैं शास्त्री

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. लगातार 2 टेस्ट मैचों में उन्होंने 2 शतकीय पारियां खेली हैं. अब शास्त्री ने गिल की तारीफ करते हुए कहा,

वह आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली हैं. बल्लेबाजी के लिए उनका नजरिया बहुत स्पष्ट है और वह बहुत पॉजीटिव माइंडसेट का प्रदर्शन करते हैं. ये एक 20, 21 साल के खिलाड़ी के लिए बहुत अहम है.

प्रैक्टिस मैच में दोनों खिलाड़ी हुए फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को लेकर सवाल उठ रहे थे कि न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में किस खिलाड़ी को 21 फरवरी से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा. मगर टीम मैनेजमेंट ने 14 फरवरी को खेले गए प्रैक्टिस मैच में दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया.

लेकिन दोनों ही युवा खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. जी हां, शॉ ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी  का आगाज किया और 4 गेंदों का सामना करके शून्य पर ही आउट हो गए तो वहीं गिल तीसरे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और दूसरी गेंद पर ही विकेट गंवा बैठे.

21 फरवरी से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होगा. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले 14 फरवरी से दोनों टीमों के बीच एक प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होने वाला है कि कप्तान विराट कोहली टेस्ट सीरीज में पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में से किस खिलाड़ी को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका देते हैं.

Related posts