Suryakumar Yadav की तारीफ में रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 क्रिकेट में अपने शानदार बल्लेबाजी के कारण नित नए कीर्तिमान रचे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका हालिया प्रदर्शन इस बात का गवाह है कि वो टी20 में भारत के लिए बड़ा सितारा बनकर उभर रहे हैं. वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को लेकर तारीफ की है. उनका कहना है कि सूर्या इस दौर के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

Suryakumar Yadav की तारीफ में रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Suryakumar Yadav

दरअसल, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘सूर्या सिर्फ टी20 के बेस्ट बल्लेबाज नहीं हैं. बल्कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उनमें विपक्षी टीम की रणनीति को ध्वस्त करने का माद्दा है. क्योंकि वह असामान्य क्षेत्रों में स्ट्रोक खेलते हैं. जब उनका दिन होता है तो वह 30-40 गेंद खेलकर आपको मैच जिता सकते हैं.’

बता दें कि पूर्व हेड कोच ने सूर्या की तुलना एबी डी विलियर्स करते हुए कहा,’सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स की तरह सर्वश्रेष्ठ हैं. जब एबी ने विशेष पारी खेली तो उन्होंने विपक्षी टीम की हवा निकाल दी. सूर्या भी ऐसा कर सकते हैं. माउंट मौन्गानुई में धमाकेदार शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव पहले वनडे मैच में सस्ते में आउट हुए थे.’

टी20 में नंबर-1 बल्लेबाज हैं सूर्या

बताते चलें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 विश्व कप में अबतक खेले मुक़ाबलों में बल्लेबाज़ी औसत से रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम दो अर्धशतक भी दर्ज हैं. साथ ही सूर्या ने अपनी धाकड़ बल्लेबाज़ी के दम पर आईसीसी टी20 मेंस रैंकिंग में नम्बर वन का ताज भी अपने नाम किया है.
उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान को पछाड़ कर ICC में नम्बर -1 बनने का ओहदा हासिल किया. फ़िलहाल सूर्या (Suryakumar Yadav) के हालिया फ़ॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वो आने वाले कुछ समय तक ICC रैंकिंग में पहले पायदान पर बने रह सकते हैं.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer