CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया फेवरेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया टूर्नामेंट के लिए फेवरेट 

CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया टूर्नामेंट के लिए फेवरेट

आईसीसी विश्व कप के शुरू होने में अब करीब 40 दिन का समय बचा हुआ है। टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगी। फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारत समेत कई देशों ने अपने टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदारी के बारे में बात की है।

यह टीम फेवरेट

CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया टूर्नामेंट के लिए फेवरेट 1

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में बात की है। उनके अनुसार मेजबान इंग्लैंड इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है। दुबई के एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय कोच ने कहा

“इंग्लैंड पिछले दो वर्षों में लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है। उनके पास बहुआयामी खिलाड़ी हैं। उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई है। और वे घर पर खेल रहे हैं। इसलिए वे पसंदीदा के रूप में शुरू करेंगे।”

इंग्लैंड की टीम हो चुकी घोषित

CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया टूर्नामेंट के लिए फेवरेट 2

विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हो चुकी है। टीम के कई खिलाड़ी अभी आईपीएल में खेल रहे हैं लेकिन उन्हें 26 अप्रैल तक वापस इंग्लैंड लौटने का आदेश जारी कर दिया गया है।

इंग्लैंड टीम ने अपने घर पर लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेला है। हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी सीरीज में टीम जीत नहीं दर्ज कर पाई लेकिन घर में इंग्लैंड को हराना सभी टीमों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

भारतीय टीम भी कम नहीं

CWC 2019: रवि शास्त्री ने भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को बताया टूर्नामेंट के लिए फेवरेट 3

रवि शास्त्री को कोचिंग वाली भारतीय क्रिकेट टीम भी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने इंग्लैंड को छोड़ दें तो 2018 के बाद से घर से बाहर खेली गयी सभी वनडे सीरीज या टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया है।

इसमें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेली गयी सीरीज शामिल है। इसके अलावा यूएई में खेले गये एशिया कप पर भी टीम ने कब्जा जमाया था। इसी वजह से भारतीय टीम भी इस टूर्नामेंट को जीतने की दावेदार मानी जा रही है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts