//

रोहित शर्मा की वीरेंद्र सहवाग से तुलना करते हुए रवि शास्त्री ने कही ये बात

रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए शानदार बल्लेबाजी की। इसके बाद सोशल मीडिया हो या मीडिया हर तरफ रोहित की तारीफ हो रही है वहीं तमाम दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि रोहित के रूप में टेस्ट टीम की ओपनिंग की समस्या दूर होती नजर आ रही है। साथ ही उनकी तुलना दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग से कर रहे हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रोहित शर्मा की टेस्ट ओपनिंग पर बोले शास्त्री

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर पहले टेस्ट मैच में ही अपने नाम का लोहा मनवाना दिया। दोनों पारियों में क्रमश: 176, 127 रन की पारी खेली। इसपर कोच रवि शास्त्री ने द हिंदू से बात करते हुए कहा,

रोहित ने अपने पहले टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया। मुझे उसकी क्वालिटी के खिलाड़ी को रिजर्व में बैठे देखने से अच्छा नहीं लग रहा था। वेस्टइंडीज में मैं बहुत क्लीयर था कि उसे अब ओपनिंग करनी चाहिए और इसके बारे में कोहली से बातचीत करनी चाहिए। यह उसका मौका था।

यह बात ओपनिंग मैंटेलिटी के बारे में है। आपको नई गेंद को सम्मान देना चाहिए। टीम बैलेंस के लिए भारत में बहुत सारे लोगों को पिछले 20 सालों में ओपन करते हुए देखा लेकिन किसने सोचा होगा कि वीरेंद्र सहवाग टेस्ट में लगभग 50 के औसत से खेलेंगे।

लेकिन उन्होंने नई गेंद के खिलाफ पहले 20 मिनट तक नई बॉल को रिस्पैक्ट देते। मुझे नहीं लगता कि किसी अन्य सलामी बल्लेबाज ने वास्तव में ओपनिंग का आनंद लिया जैसे उसने किया।

टीम इंडिया ने बना ली 1-0 की बढ़त

रोहित शर्मा की वीरेंद्र सहवाग से तुलना करते हुए रवि शास्त्री ने कही ये बात 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज कर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाना है जिसके लिए दोनों ही टीमें पुणे पहुंच चुकी हैं।

अब एक तरफ टीम इंडिया दूसरे मैच में जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो वहीं मेहमान टीम अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए हर संभव कोशिश करती नजर आएगी।