कोच रवि शास्त्री ने इस खिलाड़ी को दिया भारत की सीरीज जीत का पूरा श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने 6 रनों से रोमांचक जीत के साथ सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। मंगलवार को तिरूवनंतपुरम में सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच खेला गया। बारिश के थमने के बाद आखिर मैच 8-8 ओवरों का खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 1
PC_BCCI

बारिश के कारण हुआ 8 ओवर का खेल, भारत नहीं कर सकी बड़ा स्कोर

मेहमान टीम से मिले पहले बल्लेबाजी के न्योते के बीद भारतीय टीम ने अपनी पारी की शुरूआत की। लेकिन भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही एक के बाद एक दूसरे ओवर में टिम साउथी का शिकार बने। खराब शुरूआत के बाद भारतीय टीम पूरी पारी में संभल नहीं सकी और छोटे-छोटे योदगान की मदद से निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट पर 67 रनों की स्कोर खड़ा किया।

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 2

भारतीय गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से कीवि टीम के कतरे पर

टी-20 क्रिकेट के लिहाज से 8 ओवर में 68 रनों का लक्ष्य कुछ ज्यादा बड़ा नहीं था ऐसे में भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव था लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की टीम को लगातार अंतराल में झटके देकर बेकफुट पर धकेल दिया। न्यूजीलैंड की टीम आखिरी कोशिश के बाद भी 8 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 61 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने 6 रनों से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 3
PC_BCCI

फील्डिंग में दिखा शानदार एफर्ड

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री बड़े खुश नजर आए। मैच जीतने के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि “अगर आप कहेंगे कि आप परेशान नहीं है तो आप झूठ बोलेंगे। इस तरह के गेम में 2-3 गेंदो में ही खेल बदल सकता है। आखिर में फील्डिंग के मामले में लड़को ने शानदार बचाव किया। मैदान में कुछ बिजली जैसा था तो हमें लग रहा था, कि हम इस स्कोर का बचाव कर सकते हैं। शुरूआत में कुछ विकेट गंवाने के बाद हमारा लक्ष्य 65 रनों का था। इसका मतलब नहीं है कि ये मैच जीतने वाला स्कोर है।”

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 4
PC_BCCI

बुमराह ने दिखाया जबरदस्त टेंपरामेंट

लेकिन अगर आप अच्छी तरह से खेलते हो और अच्छी शुरूआत करते हो तो दबाव विपक्षी टीम पर आ जाता है। बुमराह से जबरदस्त टेंपरामेंट देखने को मिला। उन्होंने दिखाया कि उन्हें इस तरह के मैच में बचाव के हथियार मिल गए हैं। लेकिन उससे ज्यादा ये महत्वपूर्ण है कि उनमें अब दिखता है कि वो एक सोच के साथ गेंदबाजी करते हैं।”

सीरीज जीतने के बाद कोहली, धोनी और रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया कोच शास्त्री ने पूरा श्रेय 5

Related posts

Leave a Reply