रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर कटाक्ष करते हुए किया विराट कोहली की टीम की प्रसंशा 1
Indian cricket team captain Virat Kohli (3R) and newly-appointed coach Ravi Shastri (2R) chat with team members during a practice session at Galle International Cricket Stadium in Galle on July 24, 2017. India will play three Tests, five one-day internationals and a Twenty20 game in Sri Lanka. The first Test starts on July 26 in Galle. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के मार्ग दर्शन में भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। भारतीय टीम इस समय इस दौरे की शुरूआत में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला टेस्ट मैच गाले में हो गया और भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की। इस टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम इसी दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी-20 मैच खेलेगी।

रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर कटाक्ष करते हुए किया विराट कोहली की टीम की प्रसंशा 2
PC: GETTY IMAGES

विराट एंड कंपनी ने पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने का किया था कारनामा

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में खेल रही है। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को जीतकर अपने इरादें भी जाहिर कर दिए हैं। श्रीलंका के दौरे पर 2015 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनाम किया था। भारतीय टीम ने उस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। भारत की ये श्रीलंका के दौरे पर 22 सालों में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। रवि शास्त्री ने धोनी की कप्तानी की किया तारीफ, लेकिन 2019 विश्वकप में टीम में शामिल करने पर कही ये बात

रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर कटाक्ष करते हुए किया विराट कोहली की टीम की प्रसंशा 3

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली टेस्ट सीरीज को तो अपने नाम किया ही इसके बाद एक और टेस्ट सीरीज में जीतने का दमखम रखती है। भारत की इस टीम के शानदार प्रदर्शन को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होनें साफ किया कि इस टीम में जबरदस्त दमखम है। रवि शास्त्री ने तो इस टीम को श्रीलंका दौरे पर पिछले 20 सालों के दौरान गई टीमों में सबसे बेहतर करार दिया।

रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर कटाक्ष करते हुए किया विराट कोहली की टीम की प्रसंशा 4
PC: GETTY IMAGES

जो 20 सालों में कोई भारतीय टीम नहीं कर सकी वो किया इस टीम ने

रवि शास्त्री ने इस सीरीज और इसमें खेल रही टीम को लेकर कहा कि “ये टीम एक-दूसरे को पिछलें दो सालों से अच्छे जानती है और इन्हें बहुत ज्यादा अनुभव भी है। ये टीम पहले से ही ऐसा कर चुकी है जो कई भारतीय टीम और कई बड़े नाम  नहीं कर सके वो इन्होनें किया है।इसका उदाहरण ये है कि इन्होनें 20 सालों में यहां पर पहली बार सीरीज को जीता।20 सालों के दौैरान कई भारतीय टीम और बड़े खिलाड़ी श्रीलंका के दौरे पर आए लेकिन वो कभी नहीं कर सके वो इन्होनें किया।”रवि शास्त्री ने विराट कोहली से याराना निभाने के चक्कर में इन दो महान खिलाड़ियों से कर डाली तुलना

रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर कटाक्ष करते हुए किया विराट कोहली की टीम की प्रसंशा 5

“इस टीम ने उन चीजों का उपयोग करना शुरू कर दिया है जो कई टीमें नहीं कर सकी।तो भारतीय टीम को आने वालें दिनों में कई विदेशी सीरीज खेलनी है जिसमें साउथ अफ्रीका इंग्लैंड जैसी सीरीज जो बहुत ही मुश्किल मानी जाती है लेकिन मुझे लगता है कि ये इस टीम के पास मौका है। तो मैें तो पूरी तरह से सकारात्मक हूं कि ये टीम कुछ भी कर सकती है।”

रवि शास्त्री का सीधा कटाक्ष पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की टीम पर था, सौरव गांगुली की टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे कई नामी टेस्ट के सफल बल्लेबाज थे, फिर भी टीम श्रीलंका में पिछले 20 सालो से कोई सीरीज जीतने में नाकामयाब रही थी, लेकिन विराट कोहली की युवा भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में मात देकर सीरीज अपने नाम किया और विश्व क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड ही बना डाला.