IPL 2022- इस दिग्गज भारतीय का बड़ा बयान, रवीन्द्र जडेजा कप्तानी में दिखते हैं बिन पानी मछली की तरह 1

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे मुश्किल टी20 लीग मानी जाती है, यहां बतौर खिलाड़ी खेलना ही इतना दबाव होता है तो कप्तानी के दबाव का क्या कहना, जिसकी एक बानकी इस सीजन में रवीन्द्र जडेजा की ओर से देखने को मिली, जो कप्तानी में दबाव में इतने बिखर गए कि उन्होंने बीच सीजन ही कप्तानी छोड़ दी।

रवीन्द्र जडेजा कप्तानी के दबाव में बिखरे

आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेन्द्र सिंह धोनी के द्वारा इनकार करने पर रवीन्द्र जडेजा को सौंपी गई। माना जा रहा था कि महेन्द्र सिंह धोनी के मार्गदर्शन में जडेजा कप्तानी में भी निखरेंगे।

CSK

रवीन्द्र जडेजा को फैंस से काफी उम्मीदें थी, लेकिन कप्तानी का बोझ ही कुछ ऐसा रहा जिसे रवीन्द्र जडेजा बिल्कुल भी झेल नहीं सके और देखते ही देखते वो कप्तानी में इतने बिखर गए कि उन्होंने 8 मैच और 37 दिन में कप्तानी छोड़ दी।

रवि शास्त्री ने जडेजा की कप्तानी पर रखी बात

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करने के बाद रवीन्द्र जडेजा की कप्तानी को लेकर भारत के पूर्व कोच रहे रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा कि,

कप्तानी में जडेजा दिखे बिन पानी मछली की तरह

“जडेजा स्वाभाविक कप्तान नहीं हैं। उन्होंने किसी भी स्तर पर कप्तानी नहीं की है। इसलिए उन्हें जिम्मेदारी देना मुश्किल था। लोग जडेजा का आंकलन करना चाहते हैं, लेकिन यह उनकी गलती नहीं है। उन्होंने कहीं भी कप्तानी नहीं की है। कप्तानी के दौरान वह पानी से बाहर एक मछली की तरह दिखते हैं। वह एक खिलाड़ी के रूप में कहीं बेहतर हैं।”

IPL 2022- इस दिग्गज भारतीय का बड़ा बयान, रवीन्द्र जडेजा कप्तानी में दिखते हैं बिन पानी मछली की तरह 2

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि, “जडेजा को केवल अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने दें। उन्हें कप्तानी देने के कारण चेन्नई को कुछ शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा। सुपर किंग्स को अपने अगले कप्तान की पहचान करने से पहले समय लेना चाहिए। वो अगले साल की मिनी नीलामी तक टीम के बाहर दो-चार खिलाड़ियों को चुने और उपलब्ध होने पर उसे खरीदे। ठीक वैसा ही जैसा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डुप्लेसिस को खरीदकर किया।”

ऋतुराज को कप्तानी देने के पक्ष में नहीं हैं रवि शास्त्री

इसके बाद रवि शास्त्री से अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवड़ को देने का सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, “आपको देखना होगा कि खिलाड़ी कहां से आया है, उसने किस स्तर का क्रिकेट खेला है। क्या उसने एक टीम की कप्तानी की है? क्या उसके पास कप्तानी का अनुभव है?”

IPL 2022 CSK vs RCB ruturaaj gaikwad out trending on twitter

“किसी खिलाड़ी को भविष्य में कप्तानी करनी चाहिए या नहीं यह तय करने से पहले आपको इस तरह की चीजों को देखना होगा। सिर्फ इसलिए कप्तान नहीं बना सकते कि वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बना रहा है।”