रविचंद्रन अश्विन को नहीं समझ में आई टिम साउथी की गेंद हुए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ v IND: टिम साउथी की गेंद पर चारों खाने चित हुए आर अश्विन, वीडियो में देखे कैसे गवांई अपनी विकेट 

NZ v IND: टिम साउथी की गेंद पर चारों खाने चित हुए आर अश्विन, वीडियो में देखे कैसे गवांई अपनी विकेट

टी20 और एकदिवसीय के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. जहाँ पर भारतीय टीम वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बहुत मुश्किल में फंस गयी है. भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जब बल्लेबाजी करने आये तो उन्हें टिम साउथी की गेंद बिलकुल समझ में नहीं आई और वो क्लीन बोल्ड हो गये.

रविचंद्रन अश्विन नही समझ पायें टिम साउथी की गेंद हुए बोल्ड

NZ v IND: टिम साउथी की गेंद पर चारों खाने चित हुए आर अश्विन, वीडियो में देखे कैसे गवांई अपनी विकेट 1

वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जब ऋषभ पंत आउट होकर पवेलियन लौटे तो भारतीय टीम मुश्किल में पड़ चुकी थी. उस समय मैदान पर बल्लेबाजी के लिए रविचंद्रन अश्विन आयें. जो बल्लेबाजी के मामले में अभी अच्छे माने जाते हैं. लेकिन इस मैच में ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया.

जब वो टिम साउथी की पहली गेंद पर ही समझ नहीं पायें और क्लीन बोल्ड हो गये. इस तरह का भरोसा उनपर जताया गया था. जिसपर वो खरे नहीं उतर पायें. इसके साथ ही 2020 में उनकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही है. हालाँकि अश्विन के अलावा अन्य बल्लेबाजो ने भी बहुत ज्यादा रन नहीं बनाये है. जिसके कारण मैच भारत के साथ से पिसल रहा है.

न्यूजीलैंड पहुंची मैच में मजबूत स्थिति में

NZ v IND: टिम साउथी की गेंद पर चारों खाने चित हुए आर अश्विन, वीडियो में देखे कैसे गवांई अपनी विकेट 2

मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसे उनके गेंदबाजो ने सही भी साबित कर दिया. भारत के लिए मैच में मयंक अग्रवाल ने 34 रन और अजिंक्य रहाणे ने 46 रन बनाये. जिसके कारण भारतीय टीम पहली पारी में मात्र 165 रनों पर आलआउट हो गयी.

मेजबान टीम के लिए टिम साउथी और कायल जैमिसन ने 4-4 विकेट अपने नाम किये. न्यूजीलैंड की टीम ने उसके जवाब में खबर लिखे जाने तक 2 विकेट गँवा कर 153 रन बना लिए हैं. जिसमें कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 67 रन और रोस टेलर ने नाबाद 38 रन बनाये हैं. भारत के लिए दोनों विकेट ईशांत शर्मा ने हासिल किये हैं. अन्य गेंदबाज प्रभावहीन नजर आयें हैं.

अब भारतीय टीम को करनी होगी वापसी

NZ v IND: टिम साउथी की गेंद पर चारों खाने चित हुए आर अश्विन, वीडियो में देखे कैसे गवांई अपनी विकेट 3

विराट कोहली की टीम को यदि इस मैच में बने रहना है तो उन्हें उसके लिए जल्द से जल्द न्यूजीलैंड की टीम को आलआउट करना होगा. जिससे वो इस मैच में अपनी वापसी करने में सफल हो पाएंगे. जबकि उसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम को उसके बाद बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करनी होगी. जिससे वो चौथी पारी में न्यूजीलैंड के सामने एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर पायें और भारतीय गेंदबाजो के पास मैच को जीतने का मौका मिल सके.

Related posts