IND vs NZ 2021: Ravichandran Ashwin और अंपायर नितिन मेनन के बीच क्या हुआ था विवाद, सुने पूरी घटना का ऑडियो 1

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक मजेदार वाक्या देखने को मिला. अक्सर किसी न किसी कारणों से विवादों का हिस्सा रहने वाले भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक बार फिर मैदान पर भिड़ते दिखे. हालाँकि इस बार वो किसी खिलाड़ी के साथ नहीं बल्कि ऑन फील्ड अंपायर नितिन मेनन से उलझ गए . दरअसल मैच के तीसरे दिन के दुसरे शेशन के दौरान विकेट के बिलकुल पास आकर गेंदबाजी करने लगे. इससे अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) खुश नजर नहीं आए और उन्होंने अश्विन को इसके लिए कई बार टोक दिया.

अंपायर से भिड़े अश्विन

Ravichandran Ashwin

कीवी ओपनर विल यंग (Will Young) को आउट करने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने चाह रही थी. इसी कोशिश में अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने नया पैंतरा आजमाया और वो स्टम्प्स के काफी करीब से गेंदबाजी करने लगे.

अंपायर का यह तर्क था कि अश्विन फॉलो थ्रू में उनके सामने आ रहे हैं और ऐसे में वो स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज को नहीं देख पा रहे और किसी तरह की अपील होने पर फैसला देने में उन्हें परेशानी होगी. जबकि अश्विन की दलील थी कि अंपायर उन्हें गेंदबाजी से रोक रहे हैं. जिसके कारण उन दोनों के बीच यह विवाद लगभग 3 ओवरों तक चलता रहा.

आप मेरी मेहनत बर्बाद कर रहे हैं: Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin

अंपायर के द्वारा विकेट के पास आकर गेंदबाजी करने से रोकने पर आश्विन (Ravichandran Ashwin) ने उन्हें करार जवाब देते हुए कहा,

मै विकेट के डेंजर एरिया में नहीं जा रहा हूं. मैंने इस तरह की गेंदबाजी के लिए काफी मेहनत की है. मैंने इससे जुड़े हुए सारे नियमो को पढ़ा है और मैच रेफरी से भी मैंने इस बारे में बात की है. इसलिए आप मेरी मेहनत को बर्बाद करने का कोशिश न करे.

आईसीसी के नियमों के मुताबिक कोई भी गेंदबाज विकेट के डेंजर एरिया में नहीं जा सकता . क्युकि इससे गेंदबाजों के जूते से पिच के खराब होने का डर होता है.

यहाँ देखे विडियो