दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा

भारतीय टीम के गेंदबाजो ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण भारतीय टीम ने दोनों मैच जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. दोनों मैच में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन को अब आईसीसी के नए टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है. जबकि एक गेंदबाज को घाटा भी हो गया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का रविचंद्रन अश्विन को मिला फल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा 1

वेस्टइंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में हिस्सा ना पाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने बहुत ही अच्छी वापसी की. उन्होंने अब तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 8 विकेट और पुणे टेस्ट मैच में 6 विकेट हासिल किये.

जिसके कारण अब वो आईसीसी के टेस्ट फ़ॉर्मेट में गेंदबाजो की रैंकिंग में तीन स्थान के फायदे के साथ नंबर 7 पर पहुँच गये हैं. अब तक इस सीरीज में प्रभावहीन रहे वेर्नोन फिलेंडर को ख़राब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा. अब वो 3 पायदान नीचे यानि नंबर 8 पर पहुँच गये हैं. जसप्रीत बुमराह अब नंबर 3 पर बरक़रार है.

रविन्द्र जडेजा को झेलना पड़ा नुकसान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा 2

अब तक इस सीरीज में रंग में नहीं नजर आयें रविन्द्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में 5 और पुणे टेस्ट में 4 विकेट हासिल किये. जिसके कारण अब वो आईसीसी के रैंकिंग में नंबर 14 पर पहुँच गये हैं. मोहम्मद शमी अब भी नंबर 16 पर बरक़रार हैं लेकिन इशांत शर्मा अब टॉप 20 से भी बाहर हो गये हैं.

पुणे टेस्ट मैच में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव अब रैकिंग में फायदे के साथ 25वें पायदान पर पहुँच गये हैं. कगिसो राबाडा अब अभी नंबर 2 पर मौजूद है, लेकिन उनके और बुमराह के बीच अंतर अब कम हो रहा है. हालाँकि बुमराह फ़िलहाल किसी भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं.

रांची टेस्ट में अच्छा करना चाहेंगे अश्विन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा 3

रविचंद्रन अश्विन के पास अपने रैंकिंग में सुधार करने के अभी एक मौका और है. रांची टेस्ट मैच में भी विकेट लेकर अश्विन टॉप 5 में आने का प्रयास करेंगे. जबकि रविन्द्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके टॉप 10 में अपनी वापसी करने का पूरा प्रयास करेंगे. रांची की पिच भी स्पिनरों के लिए मददगार मानी जाती है.

Related posts