रविचंद्रन अश्विन ने ऋद्धिमान साहा तारीफ करते हुए बताया बेस्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविचंद्रन अश्विन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया बेस्ट भारतीय कीपर 

रविचंद्रन अश्विन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया बेस्ट भारतीय कीपर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे 3 टेस्ट मैच की सीरीज में इंजरी से वापस लौटे ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि साहा विश्व के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं। दूसरे मैच में वह लगातार शानदार कैच लपककर इस बात को साबित भी कर रहे हैं। तीसरे दिन के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने साहा की तारीफ करते हुए उन्हें बेस्ट बताया।

ऋद्धिमान साहा हैं बेस्ट विकेटकीपर

रविचंद्रन अश्विन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया बेस्ट भारतीय कीपर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऋद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए कहा,

“यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि साहा दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर हैं। मैंने उन्हें शायद ही कभी कुछ मिस करते देखा हो और आज आपने देखा कि कैसे उन्होंने रबाडा की मिस्ड कवर ड्रॉइव को किस तरह से कैच लपका। इसे देखकर समझ आता है कि उनके हाथ विकेटकीपिंग में कितने सेट हैं।

“साहा को बहुत अच्छा कंपोजर भी मिला है और आप वास्तव में उन्हें बल्ले से भी आउट नहीं कर सकते। उन्होंने टीम के लिए कई उपयोगी योगदान दिए हैं। वह टीम में एक बेहतरीन खिलाड़ी और बेहतरीन कीपर हैं।“

साहा ने लपके हैं आउटस्टैंडिंग कैच

विशाखापट्टनम में खेला जा रहा दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय क्रिकेट टीम का पड़ला भारी है। भारतीय गेंदबाजों के सामने पहली पारी में 275 रन पर ही ऑलआउट हो गई। चौथे दिन कप्तान विराट कोहली ने फॉलोऑन दिया और एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए विकेट्स चटकाए।

इसमें ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग का नजारा दिखाया। पहले हवा में उड़कर थ्यूनिस का कैच लपका। इसके बाद फिर साहा ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस का एक शानदार कैच लिया। जिसे तीन-चार अटैम्प्ट में लपक पाए। फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम 7 विकेट खोकर 166 रनों पर बल्लेबाजी कर रही है।

Related posts