रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को उनकी बेबाक बयानी के लिए जाना जाता है। शनिवार को उन्होंने भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बारे में एक ऐसा ट्वीट किया, जिसने पूरे दिन क्रिकेट जगत में उनको चर्चा का विषय बना दिया। रविचंद्रन अश्विन ने एक दिन बाद अब जाकर उनके किए गए ट्वीट का जवाब एक मीम से दिया है.

अश्विन पर मांजरेकर ने कसा था तंज

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)  ने ट्विटर पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर सवाल उठाते हुए उन्हें ऑल टाइम ग्रेड की लिस्ट में रखने से मना कर दिया था. उन्होंने लिखा था कि ऑल टाइम ग्रेट कहकर तारीफ करना एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है.

क्रिकेटर जैसे डॉन ब्रैडमैन, सोबर्स, गावस्कर, तेंदुलकर, विराट इत्यादी सभी मेरी किताब में ऑल टाइम ग्रेट हैं। मैं रविचंद्रन अश्विन का पूरा सम्मान करता हूं लेकिन वो इस ऑल टाइम ग्रेड की लिस्ट में शामिल नहीं हैं.

अश्विन ने किया पलटवार

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के इस ट्वीट का जवाब देते हुए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने तमिल फिल्म के एक डायलॉग का इस्तेमाल किया है. रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को एक ट्वीट किया. इसमें एक साउथ सुपर स्टार विक्रम की फिल्म अपरिचित का डायलॉग और फोटो है. इसका मतलब हिन्दी में था, ऐसी बातें मत किया करो, इससे काफी दुख होता है.

क्या है पूरा मामला ?

रविचंद्रन अश्विन

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर इयान चैपल ने भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ट टेस्ट गेंदबाजों में से एक करार दिया था. चैपल की बातों से भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर सहमत नहीं हुए थे.

मांजरेकर ने अश्विन के विदेशी मैदानों के रिकॉर्ड्स पर सवाल उठाया और कहा कि भारतीय मैदानों पर रविन्द्र जडेजा और हाल ही में अक्षर पटेल जैसे स्पिनरों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. इस पर चैपल ने वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज जोएल गार्नर के योगदान को याद करते हुए कहा कि उनके विकेटों की संख्या इसलिए कम है क्योंकि उनके साथ कई और शानदार गेंदबाज टीम में थे.